ब्लैकबेरी कीवन स्मार्टफोन लॉन्च

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Mar 2017 04:23:34 PM
Kievan BlackBerry smartphone launched

एमडब्ल्यूसी 2017 की आधिकारिक शुरुआत से पहले ‘ब्लैकबेरी द्वारा डिजाइन किए और बनाए गए’ आखिरी फोन ब्लैकबेरी कीवन को कनाडा की कंपनी ने लांच कर दिया। नया ब्लैकबेरी कीवन एक फि कीबोर्ड के साथ आता है। इसमें कई बड़े अपग्रेड किए गए हैं। 

ब्लैकबेरी के लेटेस्ट स्मार्टफोन की बिक्री अप्रैल 2017 से होगी। और इसकी कीमत अमेरिका में 549 डॉलर करीब 38,600 रुपए), ब्रिटेन में 499 ग्रेट ब्रिटेन पाउंड (करीब 41, 400 रुपए) और यूरोप में 599 यूरो (करीब 42,100 रुपए) होगी। कनाडा की इस कंपनी ने सितंबर में स्मार्टफोन डिजाइन और प्रोडक्शन को पूरी तरह रोककर इसे आउटसोर्स करने का फैसला किया था।

 कंपनी ने अपने ब्रांड का लाइसेंस टीसीएल जैसी साझेदार कंपनी को दे दिया। ब्लैकबेरी का कहना है कि कीवन में एक स्मार्ट की-बोर्ड दिया गया है, जिसके स्पेसबार में एक फिंगरप्रिंट सेंसर है। इसके साथ ही पूरे कीबोर्ड पर स्क्रॉल करने के लिए कैपेसिटिव टच बटन दिए गए हैं।

 ब्लैकबेरी कीवन कीबोर्ड का इस्तेमाल कर आप अनुमानों को सरसरी न$जर से देख सकते हैं। इसके अलावा, बटन को दबाए या देर तक दबाए रखने के लिए बटन को शॉर्टकट (जैसे बी को ब्राउजर के लिए) के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं।


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.