जियो ने 5 जी इंटरनेट के लिए एयरस्पैन से की पार्टनरशिप

Samachar Jagat | Thursday, 02 Mar 2017 11:27:40 AM
jio  from 5 g to the Internet Airspan partnership

 रिलायंस जियो ने देशभर में 4 जी सेवाओं और इंटरनेट के इस्तेमाल को बढ़ावा दिया है। 4 जी के बाद अब रिलायंस 5जी इंटरनेट सर्विस लाने की तैयारी भी कर रहा है। रिलायंस ने एयरस्पैन के साथ टाई-अप किया है। इसका उद्देश्य आपके स्मार्टफोन्स में 5 जी स्पीड मुहैय्या कराना है। 

ऐसी खबर है की दोनों मिलकर 5 जी इंटरनेट स्पीड मुहैया कराने के लिए स्मॉल सेल्स डिप्लॉय करेंगे। ये स्मॉल सेल्स 350 टेराबाइट का डाटा कैरी करने में सक्षम होंगे और साथ ही ये सेल्स लगभग 5 मिलियन कॉल्स भी हर दिन कैरी कर सकेंगे। इन सेल्स को डिप्लॉय करने के बाद नेटवर्क प्रोवाइडर हाई स्पीड इंटनेट, वॉइस और डिजिटल सर्विसिस दे सकेंगे। रिलायंस जियो के प्रसिडेंट मैथ्यू ओमन ने कहा, हम देश के लोगों की हाई स्पीड डाटा डिमांड को पूरा करने की कोशिशों में जुटे हैं।

 एयरस्पैन के साथ मिलकर हमने नए प्रॉडक्ट बनाए हैं, जिससे 5 जी इंटरनेट मुहैया कराई जा सकेंगी। भारी डाटा की मांग के चलते अब ज्यादातर कंपनियां 5जी की ओर बढ़ रही है। हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 21 फरवरी को अपनी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो की उपलब्धियां गिनाई थीं। 

उनके मुताबिक, 5 सितंबर, 2016 को लांच होने वाली जियो की सेवाएं का इस्तेमाल अब देशभर में 10 करोड़ से ज्यादा लोग कर रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि भारत डाटा यूसेज के मामले में विश्व का नंबर एक देश बन चुका है। वहीं जियो के फ्री सेवाएं मुहैया कराने से भारत में कारोबार करने वाली ज्यादातर मोबाइल टेलिकॉम कंपनियों को कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.