Uber पर अब से ड्राइवर द्वारा आपको दी गयी रेटिंग को देखना हुआ आसान

Samachar Jagat | Thursday, 27 Apr 2017 04:21:14 PM
It’s now easier than ever to find your Uber rating

आप सभी ने अपनी यात्रा के लिए Uber का इस्तेमाल तो किया ही होगा और यदि आप यात्री है तो आपने ड्राइवर्स को रेटिंग भी दी होगी। पहले आप अपने ड्राइवर की रेटिंग आसानी से देख सकते थे, लेकिन अपनी रेटिंग नहीं देख सकते थे। अब Uber ने इसमें कुछ बदलाव किए हैं। 

आप अपनी यात्रा के दौरान ड्राइवर्स को जज कर सकते थे लेकिन अब से ड्राइवर भी आपको यात्रा के दौरान रेटिंग दे सकते हैं, और इतना ही नहीं आप उस जजमेंट को न्यूमेरिक फॉर्म में देख सकतें हैं।

हमेशा से आप ड्राइवर्स को रेटिंग देते आये थे लेकिन कभी आपने यही नहीं सोचा होगा कि आपका ड्राइवर आपके बारे में क्या सोचता है। Uber ने अपने रेटिंग सिस्टम में 2 अपडेट्स जारी किए हैं। जो कि आज से लागू होंगे। 

जबकि आपको पहले अपने Uber रेटिंग को ढूंढने के लिए कई अलग-अलग पैनलों के माध्यम से नेविगेट करना पड़ा था, अब आप आसानी से इस स्कोर तक पहुंच सकते हैं। आज से, आपकी रेटिंग Uber के मेनू में सीधे आपके नाम के नीचे आपको मिल सकती है। Uber ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि "हमें उम्मीद है कि यह अपडेट राइडर्स को याद दिलायेगा कि हमारी कम्युनिटी गाइडलाइन्स में एक दूसरे की इज्जत करना बहुत जरुरी है।" 

रेटिंग्स को और अधिक विज़िबल बनाने के निर्णय पर Uber ने प्रकाश डालते हुए कहा है कि हमारे यह अपडेट्स वास्तव में ड्राइवरों की सहायता करने के लिए है।  यदि आप देखते हैं कि आपकी रेटिंग गिर रही है, तो अगली बार जब आप किसी और कार में यात्रा करतें हैं, तो आप और अधिक मैनर में रहेंगे, और एक सभ्य यात्री की तरह व्यवहार करेंगे।

वास्तव में, रेटिंग प्रणाली के लिए Uber के दोनों अपडेट अपने कॉन्ट्रैक्टर्स के लाभ के लिए हैं। दूसरा अपडेट Uber पूल ट्रिप्स के लिए है। बता दें कि Uber Pool ट्रिप्स के दौरान आप अपनी राइड किसी अन्य व्यक्ति के साथ शेयर कर सकतें हैं. लेकिन Pool ट्रिप्स के दौरान बहुत सी ऐसी समस्याएं आती है जो ड्राइवर के नियंत्रण के बाहर होती है। Uber के मुताबिक रेटिंग प्रणाली को अधिक पैसेंजर फीडबैक देने के लिए समायोजित किया जा रहा है। अगर आप यह फीडबैक देते हैं कि आपके सह-यात्री के वजह से आपको एक बुरा Pool राइड अनुभव मिला है तो इसमें ड्राइवर को दोषी नहीं ठहराया जाएगा।

Uber ने कहा, "हमारी रेटिंग दो-तरफा पहलुओं पर निर्भर करती है , और हमारी 5-स्टार रेटिंग प्रणाली हर किसी के लिए सकारात्मक अनुभव बनाने में मदद करती है। इस अपडेट के बाद हम अपने पैसेंजर्स के अनुभव को और भी बेहतर बना पाएंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.