आईआरसीटीसी औऱ मोबिक्विक के बीच समझौता, 2 सेंकेंड में मोबिक्विक से करें टिकट बुक

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 08:48:36 AM
IRCTC Awrh MobiKwik agreement between the ticket by 2 seconds in the MobiKwik

नई दिल्ली। रेलयात्रियों के लिए एक खुशखबरी लेकर आई है आईआससीटीसी और मोबिक्विक की ये पहल। मोबाइल से भुगतान करनें वाली मोबिक्विक ने रेल टिकटों की तत्काल बुकिंग में ई-कैश भुगतान के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआऱसीटीसी) से समझौता कर लिया है। जिसके अनुसार अब रेल टिकट मोबिक्विक से महज 2 सेकंड में कर सकेगें। आपको बतां दे कि आईआरसीटीसी पर्यटन एवं ऑनलाइन टिकटिंग सेवा के लिए कार्यरत है।

उबर नें पेश किया नए फिचर के साथ ऐप

इस बात की जानकारी देते हुए मोबिक्विक की को-फाउंडर उपासना टाकू का कहना है कि, मोबिक्विक ने इस साल आईआरसीटीसी ऐप और आईआरसीटीसी फूड ऑन टैप ऐप पर भुगतान के डिजिटलीकरण के लिए भारतीय रेलवे के साथ साझेदारी की है।

मोबिक्विक का कहना है कि इस समझौते से ऑनलाइन तत्काल टिकट बुंकिंग का लोड कम करनें में सहायता मिलेगी। इसके साथ ही पैसेंजर के लिए भी यह ठोस वजह होगी कि उनकी बुकिंग भुगतान में देरी के चलते खारिज नहीं होगी।

सैमसंग फरवरी में पेश करेगी अपना नया स्मार्टफोन गैलेक्सी एस8

अनुमान के आधार पर भारतीय रेलवे की 15 फीसदी से अधिक टिकटें तत्काल बुक की जाती है। मोबिक्विक का कहना है कि उसके उपभोक्ता इस सुविधा के तहत तत्काल टिकट के लिए 2 सेंकंड में भुगतान कर सकेगें।  

पासपोर्ट, लाइसेंस बनवाने के लिए देना होगा ज्यादा शुल्क

इस गांव में इंसानो से ज्यादा दिखते है गुड्डे गुड़िया 

जानिये - लौकी के जुस के यह सेहतमंद फायदे



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.