इंटरनेट ही नहीं बल्कि इन कामों में भी ले वाई-फाई का उपयोग

Samachar Jagat | Thursday, 10 Nov 2016 04:19:51 PM
Internet not only take these things Wi-Fi access

अक्सर वाई-फाई का उपयोग हमारे द्दारा इंटरनेट चलानें के काम में ही लिया जाता है। क्योकिं यूजर्स केवल सोशल साइट्स तक ही इसका उपयोग करते है। लेकिन आज हम आपको बतानें जा रहे वाई-फाई के अन्य उपयोग के बारे में जिनसे आप अबतक होगें अनजान।

= ग्रुप प्ले नाम तो सुना ही होगा। जी हां सैमसंग कंपनी अपने हर स्मार्टफोन में इसे पेश करती है। ग्रुप प्ले के साथ आप वाई-फाई का इस्तेमाल कर अपनी डिवाइस से अपने आसपास मौजूद अन्य डिवाइसेज पर तत्काल म्यूजिक शेयर और प्ले कर सकते हैं। लेकिन आपको  बता दें कि सभी डिवाइसेज का एक ही वाईफाई नेटवर्क से जुड़ा होना जरूरी है। आपको ऐप डाउनलोड करना होगा और उसके बाद इसे अन्य डिवाइसेज से कनेक्ट करना होगा।

इन तरीको से बिना लॉगइन के यूट्यूब पर banned वीडियोज का ले मजा  

= मल्टिपल मॉनिटर्स आपकी प्रॉडक्टिविटी को बढ़ा सकते हैं। हालांकि, अगर आप इन्हें इंस्टॉल नहीं कर सकते तो आप कोई मौजूदा टैबलेट या फोन सेकेंड डिस्प्ले के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। एयर डिस्प्ले 2 के साथ आप ऐंड्रॉयड डिवाइस या ऐपल आईफोन, आईपैड को  अपने कंप्यूटर के लिए सेकेंड मॉनिटर के तौर पर यूज कर सकते हैं। दोनों डिवाइसेज का एक ही वाई-फाई से कनेक्ट होना जरूरी है और एडिशनल सर्वर सॉफ्टवेयर को अपने विंडोज या मैक कंप्यूटर पर इंस्टॉल करना होगा। आपको बता दें कि ये फिलहाल विंडोज 10 को  सपोर्ट नहीं करता है।

= एयरड्रॉयड ए ऐसा फीचर है जो आपके बेहद काम आता है। यूजर्स अक्सर ऐंड्रॉयड फोन को कंप्यूटर के साथ डेटा ट्रांसफर के लिए कनेक्ट करते हैं। आप इसकी मदद से ऐंड्रॉयड फोन और कंप्यूटर के बीच वायरलेस कनेक्शन बना सकते है। इंस्टॉल कर ऐप को अपने फोन में  खोलिए और अपने पीसी में ब्राउजर पर बेव.ऐंड्रॉयड डॉट कॉम खोलिए। आप कंप्यूटर स्क्रीन पर क्यूआर कोड स्कैन कर सकते हैं ताकि सिक्योर कनेक्शन पा सकें। इसके बाद आप अपने फोन का बैकअप ले सकते हैं, ब्राउजर से अपने एसएमएस भेज या रिसीव कर सकते  हैं, फोन नोटिफिकेशन देख सकते हैं। तो है बड़े काम की चीज।

एचटीसी जल्द पेश कर सकता है एचटीसी10 बोल्ट स्मार्टफोन

= प्लेक्स एक ऐसा मीडिया प्लेयर सर्वर है, जो विंडोज, मैक और लाइनक्स पर उपलब्ध है। इससे वीडियो, ऑडियो चलाने और अपने कंप्यूटर पर मौजूद फोटो देखने केइस्तेमाल कर सकते है। आप अपने स्मार्टफोन या टैबलेट को अपने कंप्यूटर के लिए रिमोट कंट्रोल के तौर  पर बदल सकते हैं, यह वाई-फाई पर काम करता है। आपको स्क्रीन की ओर डिवाइस का मुंह करने की जरूरत है और यह दूसरे कमरे से भी काम करता है। ऐंड्रॉयड यूजर्स मोबाइल माउस लाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं और बाद में पेड वर्जन खरीद सकते हैं।

अब सेक्स के लिए नहीं होगी प्रीकॉशन की जरूरत... न सताएगा प्रेगनेंसी का डर

Read also: ब्रेकअप के बाद के वो 5 सवाल, जो हर लड़की पूछना चाहती है अपने एक्स से

क्या आप भी लिव-इन रिलेशनशिप में करते है ये गलती....



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.