इंस्टाग्राम अब से आक्रामक और आपत्तिजनक कंटेंट्स को कर देगा ब्लर

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2017 03:36:17 PM
Instagram will now blur offensive or disturbing content

सोशल मीडिया फर्म ने घोषणा की है कि इंस्टाग्राम अबसे सेंसिटिव(संवेदनशील) सामग्री को ब्लर या धुंधला कर देगा।   

यह ऍप एक नयी स्क्रीन को ऐड कर रहा है जो कि सेंसिटिव कंटेंट्स को कवर करेगी। ये फोटोज या वीडिओज़ को ब्लर कर देना भी लोगों को परेशान करने वाले या आक्रामक होतें है।  

इंस्टाग्राम के सेंसर फिल्टर उन पोस्ट्स पर लागू होतें है जो फेसबुक की स्वामित्व वाली सोशल नेटवर्क की सेवा की शर्तों का उल्लंघन नहीं करते हैं, लेकिन कम्युनिटी द्वारा रिपोर्ट की गई है और Instagram की रिव्यु टीम के एक सदस्य के द्वारा इसकी सेंसिटिविटी की पुष्टि भी की गयी है। 

स्क्रीन को एक सिंगल टैप द्वारा हटाया जा सकता है,और अनियमित ब्राउज़रों को ऐसे कुछ ऐसे कंटेंट्स आने से बचने की इजाजत दी जा सकती है, जो इस तरह के कंटेंट्स को सब्सक्राइब करने वाले लोगों को न्यूनतम रोकटोक द्वारा ही प्रवेश करने देतें है।

The Verge के अनुसार यह स्पष्ट करना आसान है कि यह फीचर मुख्य रूप से सेक्सुअली पोस्ट्स को कवर करने का एक तरीका है,इंस्टाग्राम का कहना है कि यह यूज़र्स को आक्रामक कंटेंट्स या सामग्री देखने से बचाना है,उदाहरण के लिए पशु दुर्व्यवहार और मानवीय संघर्ष को बढ़ाने वाले संघटन।

InstaSafety

साथ ही साथ इंस्टाग्राम एक और सिक्योरिटी फीचर ऐड कर रहा है,जिसका नाम है ट्व फैक्टर ऑथेंटिकेशन। 

इस फीचर में यूजर को एक वेरिफिकेशन के चरण से गुज़रना होगा,जिसके अनुसार यूजर के प्रत्येक लॉग-इन के लिए एक सिंगल यूज़ कोड होगा,इस कोड का इस्तेमाल कर के ही यूजर अपने अकाउंट को लॉग इन कर पायेगा। इस से अकाउंट हैक होने से बच पायेगा।  

 ट्व-फैक्टर ऑथेंटिकेशन इंस्टाग्राम के ऑप्शन मेनू में उपलब्ध होगा,यह ऑप्शन आपको अपनी प्रोफाइल में गियर शेप आइकन के पीछे मिलेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.