इंस्टाग्राम व्यवसायों के लिए जोड़ेगा 'book appointment' बटन

Samachar Jagat | Thursday, 23 Mar 2017 10:23:24 AM
Instagram will let businesses add a ‘book appointment’ button

इंस्टाग्राम बहुत जल्दी अपने प्रतिद्वंदियों के लिए प्रतियोगी बन सकता है।एक घोषणा में इंस्टाग्राम ने कहा है कि यह 1 मिलियन विज्ञापनदाताओं तक पहुंच गया है, कंपनी ने संक्षिप्त रूप से एप में बुकिंग फीचर लाने की योजना भी साझा की है।

उदहारण के लिए आप एक हेयर कट लेना चाहतें है तो आप उस बिज़नस प्रोफाइल के एक नए ऑप्शन "book" पर क्लिक कर सकतें है,और अपने लिए एक हेयर स्टाइल का चुनाव करने के बाद अपनी विजिट का टाइम भी सेट कर सकतें है। आप इंस्टाग्राम के ब्लॉग पोस्ट में इस टूल का विडियो भी देख सकतें है।

विडियो में "प्राइसिंग और पेमेंट" सेक्शन को भी दिखाया गया है।उदहारण में आपको सलून में भुगतान करने के लिए कहा जाता है,और भविष्य में इस पेमेंट फंक्शेनिलिएटी को जोड़ा जाना मुश्किल नहीं है।   

यह यूजर और बिज़नस के बीच देखे गए इंटरफ़ेस में सबसे गहरा इंटरफ़ेस है। वो दिन दूर नहीं जब आप इंस्टाग्राम की मदद से अपने लिए शांत  भीड़भाड़ रहित कूल कॉफ़ी शॉप ढूंढ पाएंगे,और इतना ही नहीं आप आर्डर भी कर पाएंगे।

लेकिन बिज़नस फीचर को ऐड करने के साथ एक नयी रेटिंग की समस्या भी पैदा होती है।इंस्टाग्राम में रेटिंग को ऐड करना काफी अजीब लगता है,क्योंकि यह एक ऐसा प्लेटफार्म है जहाँ बिज़नस रिव्यु देने के बारे में यूज़र्स कल्पना नहीं करतें है।दूसरी तरफ, इंस्टाग्राम अगर रेटिंग फीचर को ऐड नहीं करता है तो व्यवसायों के लिए यह असभ्य होगा जिसमे की यूजर फीडबैक का कोई जरिया नही हो। लेकिन ये देखना काफी उत्साहित होगा कि इंस्टाग्राम इन दोनों पहलुओं के बीच कैसे सामंजस्य स्थापित करता है और ऐसा लगता है Yelp इसका प्रतिद्वंदी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.