इंस्टाग्राम पर अब जोड़ पाएंगे अधिक डाटा और सीधी बुकिंग

Samachar Jagat | Sunday, 26 Mar 2017 02:56:38 AM
Instagram plans add more data and direct booking

फेसबुक की स्वामित्व वाली फोटो और वीडियो ऐप ने घोषणा करते हुए कहा कि अब उसके पास 10 लाख मासिक सक्रिय विज्ञापनदाता हैं, जबकि एक वर्ष पहले 20,000 और सितंबर में 50,000 थे।

इस ग्रोथ का सामान्य कारण इस बात को माना जा सकता है कि बहुत से लोग इंस्टाग्राम का उपयोग करते हैं, जैसे जनवरी में 400 मिलियन लोग प्रतिदिन। लेकिन इंस्टाग्राम और एड बिजनेस के नेतृत्व कर्ता जेम्स क्वारलेस ने कहा कि प्लेटफॉर्म कुछ महत्वपूर्ण तरीकों से बढ़ा है, जो कई लोगों को आकर्षित करता है।

पहला, उन्होंने कहा कि इंस्टाग्राम ऐसी जगह है जहां पर लोग अपने उत्साह (जुनून) को फॉलो करते हैं, चाहे वह उनका पसंदीदा संगीतकार या कैंडी आर्ट जैसे आला व्यवसाय का अनुसरण जैसे बहुत साधारण सी बात है। कंपनियों के लिए भुगतान का एक संकेत इंस्टाग्राम पर मौजूदगी है, जैसे व्यवसाय को फॉलो करने वाले 80 प्रतिशत यूजर्स।

दूसरा, यहां पर इंस्टाग्राम को उपयोग करना आसान और सरल है। उदाहरण के लिए क्वालेस ने कहा कि यह व्यापार प्रोफाइल पर विज्ञापन रखने के लिए केवल चार टेप्स लेता है।

और अंतिम, उन्होंने कहा कि इंस्टाग्राम दिखाई देने वाले कार्य के उत्पन्न करने की कोशिश कर रहा है। यह सिर्फ यूजर्स को अकाउंट के फोटो को लाइक और फॉलो करने के लिए है, लेकिन उन्हें आपकी वेबसाइट पर जाने और एक उत्पाद खरीदने के लिए भी भरोसा दिलाता हैं।

क्वारलेस ने इंस्टग्राम के लगातार विकास के बारे में दावा करने के लिए बात नहीं की। उन्होंने नए फीचर के बारे में बात की, जो विज्ञापनदाताओं के लिए सर्विस जोड़नी होगी। एक बात के लिए उन्होंने कहा कि यह मल्टी इमेज पोस्ट्स और इंस्टाग्राम स्टोरीज के बारे में जानकारी की डेटा जोड़ेगा।

इसके अतिरिक्त, बिजनेस जल्द ही प्रोफाइल पर एक बटन जोड़ेगा जो यूजर इंस्टाग्राम के द्वारा सीधे बुकिंग और अपोइंटमेंट की अनुमति देगा।

इंस्टाग्राम व्यवसायों के लिए प्राथमिक स्टोरफ्रंट को अधिक सक्षम बनाता है। क्वारलेस ने कहा कि जबकि यह यूजर्स को अपनी अंगुली की स्वाइप पर व्यवसायों से जुड़ने को आसान बनाता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.