अब हर किसी को इंस्टाग्राम पर गुज़ारना होगा प्रमाणीकरण के 2 फैक्टर ऑथेंटिकेशन फीचर से

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2017 09:44:22 AM
Instagram offers two-factor authentication for everyone who has a account on Instagram

इंस्टाग्राम ने घोषणा की है कि अबसे उस प्रत्येक व्यक्ति को जो भी इंस्टाग्राम यूज़ करता है उसे ऑथेन्टिकेशन(प्रमाणीकरण) के 2 चरणों से गुज़रना होगा,और हम सभी को मानना ही पड़ेगा कि समय समय पर सभी सोशल ऍप्स कोई ना कोई अप्डेट्स करती ही रहती है।  

इसकी घोषणा कंपनी ने फरवरी 2016 में की थी,और जब इसकी घोषणा की गयी तब यह बताया गया था कि यह अपडेट बहुत ही जल्दी देश भर में लागू किया जाएगा लेकिन इसकी बजाय कंपनी ने बहुत लंबे इंतज़ार के बाद इस नए अपडेट को लागू किया है।

इस नए अपडेट का नाम ट्व-फैक्टर ऑथेन्टिकेशन या 2FA है,यह एक साधारण सिक्योरिटी का उपाय है जिसका उद्देश्य लोगों के अकाउंट्स को हैक होने से बचाना है।इसके द्वारा आपको लॉग-इन करने के लिए एक कोड एंटर करना होगा जो कि आपके फ़ोन पर सेंट किया जाएगा। इंस्टाग्राम का 2FA एक सख्त टेक्स्ट बेस्ड फीचर है, और Authy की तरह किसी भी तीसरे पक्ष की Apps का उपयोग नहीं करता।आप इसे अपनी सेटिंग्स में जा कर ऑन कर सकतें है,आपकी प्रोफाइल के गियर आइकन में आपको यह शो होगा।

इस सुविधा के विलम्ब के बावजूद हम आपको सुझाव देतें है कि अपने अकाउंट की सुरक्षा के लिए आप इस फीचर को ऑन कर लें।क्योकि आपने सुना ही होगा कि देर आये दुरस्त आये। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.