इंस्टाग्राम न्यू अपडेट: disappearing और permanent मैसेजेस को सिंगल इनबॉक्स में किया शामिल

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Apr 2017 12:32:47 PM
Instagram combines disappearing and permanent messages into one inbox

इंस्टाग्राम ने नए अपडेट के बाद अपने स्नैप-लाइक temporary मैसेजेस और permanent DMs को डायरेक्ट इनबॉक्स में शामिल कर लिया है. अब से ये दोनों मैसेजेस आपको एक ही जगह पर उपलब्ध होंगे।

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी इंस्टाग्राम ने अपने डायरेक्ट मैसेजेस फीचर के लिए 2 नयी विशेषताओं के साथ एक अपडेट की घोषणा की. यदि आप किसी व्यक्ति को कोई temporary इमेज भेजते हैं तो वह आपको नीले रंग में हाईलाइट होगी जबकि ऑर्डिनरी या साधारण मैसेजेस आपको प्लेन वाइट कलर में शो होंगे।

 

disappering मैसेजेस का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने किसी भी मैसेज थ्रेड में से ब्लू कैमरा आइकन पर क्लिक करना होगा, या फिर आप अपनी फीड के बायीं तरफ भी स्वाइप कर सकतें हैं. उसके बाद आप यह देख पाएंगे कि किसने आपके मैसेज को व्यू किया है या देखा है और किसने आपके मैसेज का रिप्लाई किया है और यदि कोई व्यक्ति आपके मैसेजेस का स्क्रीनशॉट लेता है तो Direct उस को ट्रैक करेगा, और यह बहुत ही उपयोगी फीचर है.

यह एक बड़े फीचर की तरह लगता है, लेकिन इंस्टाग्राम पहले से ही पिक्चर्स, लाइव स्टोरीज और डायरेक्ट मैसेजेस का एक Hub है, और किसी भी तरह का कोई भी अपडेट या इम्प्रूवमेंट इसे और बेहतर बनाने में मदद कर सकता है.

Instagram का कहना हैं कि पिछले कुछ महीनों में डायरेक्ट ट्रैफिक में बढ़ोतरी को देखते हुए यह नया अपडेट लागू किया गया है। विशेष रूप से, नवंबर 2016 की तुलना में 75 मिलियन अधिक लोग  Direct का उपयोग कर रहे हैं, और यह तब से है जब कंपनी ने अपने Disappering मैसेजेस की शुरुआत की थी.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.