इंडियन हैकर ने ढूंढ निकाला ऐसा बग जिससे दुनिया भर में कोई भी uber से कर सकता है फ्री राइड्स

Samachar Jagat | Monday, 06 Mar 2017 01:06:39 PM
Indian hacker reveals Uber app bug that could give free rides to anyone, anywhere in the world

एक इंडियन बग हंटर ने uber ऍप में पिछले साल एक बग ढूंढ निकाला था जिसके मदद से दुनिया में कोई भी uber ऍप का इस्तेमाल कर के फ्री राइड्स ले सकता है। 

टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अंसा आंध्र प्रदेश के इंजीनियर आनंद प्रकाश ने जब uber ऍप को सिक्योरिटी लूपहोल्स से गुज़ारा तो इस ऍप में उन्होंने बग या गलती ढूंढ निकाली। उन्होंने यह खोज निकाला कि जब आप अपनी uber राइड के अंत में क्रेडिट और डेबिट फील्ड में यदि कोई अमान्य विकल्प भी डालतें है तो आप बिना किसी भुगतान के uber यात्रा कर सकतें है। 
यह बग तभी काम करता है जब आप uber राइड के दौरान क्रेडिट या डेबिट कार्ड से भुगतान करने का ऑप्शन चुनतें है। 

रिपोर्ट के अनुसार प्रकाश ने इस बग को पिछले साल के अगस्त के महीने में ढूंढा था। प्रकाश ने इस बग की टेस्टिंग करने से पहले uber से भी आज्ञा ले ली थी।और यह बग इंडिया और अमेरिका दोनों जगह काम कर रहा था।  प्रकाश ने जाहिर तौर पर अब तक उबर से इनाम में $ 13,500 (करीब 9,00,000 रुपये) से अधिक की कमाई की है।

प्रकाश एक ब्लॉग भी लिखतें है जिसके अंदर वे अपनी खोज का जिक्र करतें है। उबर के भुगतान से जुडी और जानकारियां आप उनके ब्लॉग से भी प्राप्त कर सकतें है।
इस ब्लॉग में प्रकाश ने कहा कि हमलावरों द्वारा उबर के अकाउंट से मुफ्त यात्रा लेने के लिए इसका दुरूपयोग किया जा सकता था। लेकिन अब uber ने इस बग का समाधान निकाल लिया है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.