बहुत ही कम पैसों में आप इस तरीके से बना सकते हैं वायरलेस हैडफोन

Samachar Jagat | Friday, 17 Mar 2017 10:57:07 AM
how to make wireless headphone

वायरलेस हैडफोन का इस्तेमाल करने के लिए लोग एप्पल आईफोन 7 खरीदते हैं क्योंकि एप्पल आईफोन 7 वायरलेस हैडफोन वाला पहला स्मार्टफोन है। अगर आप भी वायरलेस हैडफोन रखना चाहते हैं लेकिन आपके पास एप्पल आईफोन 7 खरीदने के पैसे नहीं हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप बस दो मिनट में वायरलेस हैडफोन बना सकते हैं।

सुबह उठकर भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये काम

इस प्रोसेसिंग में ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं होते हैं, बस इसके लिए आपको कुछ चीजों की आवश्यकता होती है। आइए आपको बताते हैं कैसे आप खुद वायरलेस हैडफोन तैयार कर सकते हैं, वायरलेस हैडफोन बनाने के लिए आपके पास एक पुराना हैडफोन होना चाहिए, इसके साथ ही कैंची, लाइटर, ब्लूटूथ मॉड्यूल और ब्लेड भी अपने पास रखें।

ब्लूटूथ मॉड्यूल आसानी से ऑनलाइन आपको मिल सकता है, ये 250 या 300 रूपए की कीमत में आ जाता है। ब्लूटूथ मॉड्यूल की बैटरी से आपके वायरलेस हैडफोन को पावर मिलती रहेगी। वायरलेस हैडफोन बनाने के लिए आप सबसे पहले अपने पुराने हैडफोन को कैंची की सहायता से दोनों सिरों से काटकर वायर निकाल लें।

गुरूवार को करें हल्दी के पानी का छिड़काव और फिर देखें इसके चमत्कार

वायर पर अगर प्लास्टिक है तो इसे आग में गर्म करके पिघला लें और दोनों वायरों को चिपका दें। ध्यान रहे वायर अच्छे से चिपक जाने चाहिए। वायर के दोनों किनारों को ब्लूटूथ मॉड्यूल में लगा दें, ब्लूटूथ मॉड्यूल में वायर लगाने के लिए पहले से ऑप्शन दिए होते हैं। अब ब्लूटूथ मॉड्यूल को रैप कर दें, आपका वायरलेस हैडफोन बनकर तैयार है। आप इसे अपने मोबाइल के ब्लूटूथ से कनेक्ट करें और अपने मोबाइन पर वायरलेस हैडफोन का आनंद उठाएं।

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

विवाह में हो रही है देरी तो 5 बुधवार करें ये उपाय

उबलते दूध का उफान आपकी जिंदगी में ला सकता है तूफान

अगर आपकी कुंडली में है ये योग तो आप हैं बहुत खास

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.