इस तरह मिनटों में चार्ज करें अपना स्मार्टफोन

Samachar Jagat | Monday, 13 Mar 2017 06:06:01 AM
how to charge your smartphone faster

आज स्मार्टफोन हमारी लाइफ इतना ज्यादा जुड़ गया है कि हम इसके बगैर एक मिनट भी नहीं रह सकते हैं। यह इस प्रकार जुड़ा है कि अपने हाथ घड़ी बंधी होने के बावजूद हममें से ज्यादातर लोग समय देखने के लिए मोबाइल का ही उपयोग करते हैं। स्मार्टफोन में अब ऐप अनेकों ऐप आ चुके हैं जैसे - मैसेंजर, वीडियो और फोटो एडिट करने के लिए ऐप, म्यूजिक सुनने के लिए ऐप, शॉपिंग और मूवी के लिए ऐप। यहां तक की ट्रेन का स्टेटस देखने के लिए भी हम ऐप का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में जिस चीज की सबसे ज्यादा जरूरत होती है, वो है फोन की चार्जिंग।

हमारे स्मार्टफोन की चार्जिंग खत्म हो जाए, तो हम कितने बेचैन हो जाते हैं? कोशिश करते हैं कि तुरंत बैटरी चार्ज हो जाए। एक स्मार्टफोन की बैटरी चार्ज होने में एक से डेढ़ घंटे का समय लगता है। हालांकि, अब स्मार्टफोन फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आने लगे हैं लेकिन सभी स्मार्टफोंस में यह तकनीक आने में अभी काफी समय लग सकता हैं। ऐसे में अगर आप चाहें तो कुछ बातों का ध्यान रखकर अपना मोबाइल फोन जल्द से जल्द चार्ज कर सकते हैं। आइएं, हम आपको ऐसे ही दो तरीके बताते हैं, जिससे आप अपने फोन को फार्ट चार्ज करे सकते हैं :-

फोन को बंद करके चार्ज करना
अगर आपके पास फोन को चार्ज करने के लिए वक्त बहुत कम है, तो आप थोड़ी देर के लिए फोन ऑफ करके फिर चार्जिग पर लगाएं। ऐसा करने के से आपके फोन की सभी गतिविधियां पूरी तरह से बंद हो जाएंगी। इस वजह से बैटरी बहुत जल्दी चार्ज हो जाएगी। जितनी चार्जिग आप एक घंटे में करते हैं, उतनी लगभग आधे घंटे में कर पाएंगे। हालांकि, इस वजह से उतनी देर के लिए आपके मैसेज और कॉल बंद हो जाएंगे, लेकिन जल्दी में ये उपाय अपनाया जा सकता है।

फोन को एयरप्लेन मोड करके
आपके स्मार्टफोन में एक एयरप्लेन मोड होता है, जिसका इस्तेमाल आप अमूमन एयरप्लेन होने पर ही करते हैं। लेकिन आपने शायद ध्यान न दिया हो कि यही ऑप्शन आपके फोन को जल्दी चार्ज होने में आपकी मदद कर सकता है। एयरप्लेन मोड या तो शॉर्टकट में होता है, और अगर वहां न मिले तो आप सेटिंग में जा सकते हैं। अपने फोन को जल्दी चार्ज करना हो को इसे कुछ देर के लिए एयरप्लेन मोड पर डाल लें। इससे ये काफी जल्दी चार्ज हो जाएगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.