गूगल का Gboard,ट्रांसलेट करेगा आपके टेक्स्ट को दूसरी भाषा में

Samachar Jagat | Friday, 10 Mar 2017 03:35:11 PM
Google’s Gboard will now translate text into another language as you type

गूगल एंड्राइड वर्ज़न के लिए gboard कीबोर्ड के माध्यम नए फीचर्स को ऐड करने जा रहा है,गूगल ट्रांसलेशन के इंटीग्रेशन के साथ यह gboard आपके टेक्स्ट को इच्छित भाषा में रियल टाइम में ही कन्वर्ड कर देगा। पिछले साल ट्रांसलेशन इंटीग्रेशन फीचर को कंपनी के Now on Tap पर एक्सपैंड किया गया था,जो यूज़र्स को होम बटन दबाये रखने पर किसी भी विदेशी भाषा का ट्रांसलेट करने में सक्षम था। 

अब,किसी टेक्स्ट को टाइप करने और now on tap द्वारा ट्रांसलेट करने के बजाय,या फिर  Google के translate ऍप में टेक्स्ट इनपुट करने के बजाय, अब जब आप किसी टेक्स्ट को ट्रांसलेट करतें है तो आपको ट्रांसलेट आइकन पर एक बार टैप करना होगा उसके बाद Gboard स्वत् ही उसे ट्रांसलेट कर देगा। ट्रांसलेट बॉक्स आपको क्विक स्टार्ट menu में मिलेगा,और साथ ही साथ यह pasted टेक्स्ट को  करता है, आप किसी भी टेक्स्ट को कॉपी कर सकतें है और उसे अपनी मातृ भाषा में परिवर्तित कर सकतें है। 

यह नियर इंस्टेंट और क्रॉस भाषी कॉम्युनिकेशन के सभी अवसर प्रदान करती है साथ ही आप अपने दोस्तों को दूसरी भाषा में ट्रॉल्स भी कर सकतें है,जो भाषा  आपके दोस्त नहीं समझतें है,और साथ ही साथ ऐसा लगता है कि यह सबसे अच्छे कस्टम कीबोर्डों में से एक साबित हो सकता है।(लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि क्या यह सुविधा 100 से अधिक भाषाओं में से हर एक के लिए काम करेगी, जिनका Google translate  एक फैशन या दूसरे में समर्थन करता है )

Google Translate support से परे Gboard वॉइस टाइपिंग फीचर को भी सपोर्ट करता है,जिस से आपको किसी वर्ड को टाइप करने की जरूरत नहीं होगी,आप वर्ड को बोल कर भी वौइस् टाइपिंग फीचर के मदद से मनचाही भाषा में ट्रांसलेट कर सकतें है,इतना ही नहीं नयी बैकग्राउंड थीम्स और आटोमेटिक इमोजी और gif सजेशन के फीचर को भी यह सपोर्ट करता है। गूगल का कहना है कि अब फेसबुक और स्नैपचैट की तरह ही यह थर्ड पार्टी मैसेजिंग ऍप में भी GIF को शेयर करने की अनुमति देता है,और साथ ही साथ आप इसके Allo और hangouts ऍप में भी इन GIF को शेयर कर सकतें है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.