गूगल ने गूगल फोटोज के लिए ऐड किया वाइट बैलेंस फिक्सिंग टूल

Samachar Jagat | Monday, 06 Mar 2017 04:44:56 PM
Google Photos gets auto white balance fixing tool

गूगल फोटोज एक बहुत ही अच्छी ऍप है जो कि ना केवल पिक्चर्स को डिस्प्ले करती है बल्कि आप उन्हें क्लाउड पर एकदम फ्री फिर से पा सकतें है। कुछ ऐसे नेट एडिटिंग टूल्स है जिनको पहली बार इसी ऍप ने इंट्रोड्यूस किया था, और समय के साथ साथ गूगल ने इस ऍप को और भी ज्यादा उपयोगी और प्रैक्टिकल बनाने के लिए इसमें बहुत से उपयोगी परिवर्तन किये है। गूगल ने बहुत से खास फीचर भी गूगल फोटोज ऍप में ऐड किये है,और इस बार यह पहली बार अपने एप्लिकेशन के Android संस्करण पर अपनी शुरुआत कर रही है।

गूगल ने एक बहुत ही साधरण सा ऑटो एडजस्टमेंट AKA Auto white balance फीचर को इसके एडिटिंग टूल्स में ऐड किया है। यह फीचर किसी इमेज के अंदर लाइटिंग को फिक्स करता है साथ ही यह कंट्रास्ट और सैचुरेशन को भी फिक्स करता है ताकि यूजर को एक बेटर लुकिंग और नैचुरल लाइट्स वाला बैकग्राउंड मिल सके और इमेज में भी कंट्रास्ट मिल सके। यह अपडेट अभी केवल एंड्राइड यूज़र्स के लिए लाइव किया गया है और iOS यूज़र्स को इस फीचर के लिए अभी थोड़ा इंतज़ार करना पड़ सकता है।    

 गूगल ने अभी हाल ही में Google Asistant की भी घोषणा की थी जो कि जो कि Android 6.0 marshmallow पर रन कर सकता है। google assistant  को पहले  Google Pixel और Pixel XL पर एक्सक्लूसिव किया गया था। 

हालाकिं गूगल अस्सिटेंट ने इसकी शुरुआत OEM स्मार्टफोन्स में की थी जिस दौरान MWC 2017 में LG ने G6 से पर्दा उठाया गया था,और गूगल असिस्टेन्ट को उसके UI में इंक्लूड किया गया था। इसके बाद गूगल ने कहा था कि गूगल असिस्टेन्ट को सभी एंड्राइड स्मार्ट फ़ोन्स,जिनका रनिंग वर्ज़न 6.0 Marshmallow है,के साथ इस्तेमाल किया जा सकेगा।   

इस अपडेट का फायदा आप गूगल के प्ले सर्विस से उठा पाएंगे।फिलहाल असिस्टेंट केवल इंग्लिश में ही फंक्शनिंग कर सकता है। इसलिए अभी यह अपडेट US,ऑस्ट्रेलिया,कनाडा और UK के यूज़र्स के लिए ही उपलब्ध है। नॉन इंग्लिश स्पीकिंग कंट्रीज़ जैसे कि इंडिया को इस फीचर के लिए अभी इंतज़ार करना पड़ सकता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.