अब से गूगल फोटोज के डेटा को, iOS डिवाइसेज द्वारा Apple TV पर वायरलेस कर पाएंगे शेयर

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Apr 2017 01:44:17 PM
Google Photos gains wireless Apple TV compatibility on iOS

गूगल फोटोज पर हम सभी अपनी फोटोज को सुरक्षित रख सकतें हैं. लेकिन यदि आप अपने iOS डिवाइसेज पर गूगल फोटोज का इस्तेमाल करतें हैं तो अब से आप अपनी फोटोज को बिग स्क्रीन पर भेज पाएंगे। दूसरे शब्दों में कहें तो आप अपने iOS डिवाइसेज के माध्यम से Apple TV पर वायरलैस मीडिया सेंट कर सकतें हैं. 

गूगल फोटोज ने आखिरकार अपना बिग-स्क्रीन डेब्यू कर दिया है, 24 अप्रैल को iOS ने अपने लिए एक अपडेट जारी किया है जिसके माध्यम से आप अपने Apple TV में AirPlay के माध्यम से वायरलैस मीडिया सेंट कर सकतें हैं. हालाकिं Apple TV की यह सर्विस आपके एंड्राइड डिवाइस के साथ काम नहीं करेगी। जैसा कि हमने आपको बताया कि यह एक एप्पल-टू-एप्पल वायरलेस सिस्टम है, लेकिन एंड्राइड गूगल फोटोज यूज़र्स को कुछ दिनों में एक अपडेट के बाद से कुछ नए एडिटिंग ऑप्शन्स उपलब्ध होंगे। 

iOS अपडेट वर्ज़न 2.14.0 अपडेट के बाद आप फोटोज और वीडियोज दोनों को ही एप्पल मीडिया प्लेयर से Paired TV में भेज सकतें हैं. यह फीचर एप्पल के AirPlay फीचर के माध्यम से डेटा को सेंट कर पाता है, Airplay एक ऐसा टूल है जिसकी मदद से iOS डिवाइसेज के बीच वायरलेस डेटा शेयरिंग की जा सकती है.

Airplay, एप्पल यूज़र्स को अपने स्मार्टफोन्स द्वारा आईफोन के कंट्रोल सेंटर के इस्तेमाल से टीवी में वीडियो सेंट करने की अनुमति देता है. लेकिन अब से आप गूगल फोटोज़ को भी अपने टीवी पर भेज पाएंगे, बता दें कि गूगल फोटोज़ में सेव फोटोज या वीडियोज आपके फ़ोन में सेव नहीं होतें हैं बल्कि वो गूगल फोटोज के अपने सर्वर पर सेव रहतें हैं. इसलिए गूगल फोटोज लोगों के बिच काफी लोकप्रिय है, इसमें आप 16 मेगापिक्सल इमेजेस और 1080p वीडियोज को एकदम मुफ्त में स्टोर कर सकतें हैं, आप भी Google Photos का इस्तेमाल कर के अपने डेटा को स्टोर कर सकतें हैं.

जब यह ऍप 2015 में लॉन्च की गयी तब इसे लोग एक फ्री बैकअप सोल्युशन की तरह ही देखते थे लेकिन गूगल तब से इस ऍप को back-up सोल्युशन से अधिक बनाने के प्रयास में लगा है. हाल ही के अपडेट्स के बाद गूगल फोटोज में ऑटो वाइट बैलेंस फीचर को ऐड किया गया है.

इसके बैकअप और एडिटिंग फीचर्स के अलावा यह आपकी फोटोज को गूगल-सर्च स्टाइल में भी ऑर्गेनाइज भी करता है. साथ ही साथ गूगल फोटोज AI पर आधारित है यह आपकी फोटो को ठीक ढंग से ऑर्गेनाइज करता है, एल्बम बनाता है और आपकी फोटोज को टैग के माध्यम से सर्च करता है.

Apple TV कम्पैटिब्लिटी के साथ साथ लेटेस्ट iOS अपडेट के बाद आपको जबरदस्त परफॉर्मेंस भी मिलेगी।  

लेकिन फिलहाल इस अपडेट के बाद आप गूगल फोटोज से डेटा को अपने टीवी पर सेंट कर पाएंगे, फिलहाल यह फीचर केवल iOS यूज़र्स के लिए ही उपलब्ध है लेकिन हमे आशा है कि समय के साथ एंड्राइड यूज़र्स के लिए भी यह फीचर उपलब्ध होगा।  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.