आपकी मनचाही एंड्राइड होमस्क्रीन के लिए गूगल देगा आपको डाउनलोड सजेशन्स

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Mar 2017 11:13:58 AM
Google now recommends downloads to trick out your Android homescreen

iOS की बजाय एंड्राइड फ़ोन्स का सबसे बड़ा फायदा ये है कि आप अपनी होमस्क्रीन को मनचाहे ढंग से कस्टमाइस्ड कर सकतें है। आप वॉलपेपर का चुनाव करने के लिए स्वतंत्र होतें है जबकि iOS में आप उन्ही वॉलपेपर का चुनाव कर सकतें है जो कि फोल्डर में होतें है।एंड्रॉइड आपको एडिशनल रूप से इंटरेक्टिव widgets रखने की सुविधा देता है,आप एक कस्टम लॉन्चर का भी इस्तेमाल कर सकतें है और कुछ टैप्स के माध्यम से ही अपने Icons का लुक भी बदल सकतें है।

गूगल अब अपने नए Taste Test  माइक्रोसाइट के साथ एंड्रोइड्स के फ्लेक्सिबल इंटरफ़ेस पर फोकस करने जा रहा है,जो आपको कुछ ऐसे होमस्क्रीन सेटअप्स की सलाह देगा जिनको आप अपने खुद के डिवाइस पर एन्जॉय कर सकतें है,और साथ ही साथ यह आपके पसंद के डिजाईन पर भी आधारित होंगे। 

सबसे पहले आपको कुछ सवालों का जवाब देना होगा जो कि आपकी होमस्क्रीन से जुड़े होंगे(उदहारण के लिए आपको minimalism और maximalism में से एक का चुनाव करने के लिए पूछा जायेगा,कलर प्लेटर्स और म्यूजिक और न्यूज़ के लिए सेटअप गियर के बारे में भी पूछा जाएगा)इसके बाद यह बहुत से इंटरफ़ेस उत्पन्न करेगा और आपको यह समझायेगा कि कैसे आप अपेक्षित वॉलपेपर ऐप्स,लॉन्चर्स,widgets और आइकन पैक्स को डाउनलोड कर के अपने डिवाइस के लिए होमस्क्रीन को रीक्रीएट कर सकतें है। 

 Taste Test  कुछ सेटअप्स के साथ आता है,जिसके माध्यम से आप थर्ड पार्टी के आइकन पैक्स और लॉन्चर्स का आनन्द ले सकतें है,और निश्चय ही आपने इन्हें पहले ट्राय नहीं किया होगा।इसका एक डिसएडवांटेज यह है कि ये कुछ ही जियोग्राफ़िक्स या क्षेत्रों में काम करता है। यह साइट इंडिया में पूरी तरह लोड नहीं हो पाती है,जब तक कि आप US से कनेक्शन को फिर से स्थापित करने के लिए VPN सेट का इस्तेमाल नहीं करतें है। 

बेशक, Google स्वाभाविक रूप से आपको अपनी क्रीएशंस को बेचना चाहता है,तो Gboard और  voice search widget को इंस्टाल करने के सुझाव देखने उम्मीद की जा सकती है।लेकिन इसके अलावा, यह एक शानदार तरीका है,जिसके माध्यम से आप अपनी होमस्क्रीन को एक नए रूप और अनुकूलित कार्यक्षमता के लिए कस्टमाइज़ करना शुरू कर सकतें है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.