Google अब आपको एंड्रॉइड पर जीमेल के माध्यम से पैसे भेजने की सुविधा कराएगा उपलब्ध

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Mar 2017 10:46:01 AM
Google now lets you send money via Gmail on Android

ईमेल की मदद से आप मैसेजेस,फोटोज और फाइल्स तो भेजते ही आये होंगे लेकिन आपने ईमेल के माध्यम से पैसा नहीं भेजा होगा। लेकिन अब गूगल आपको आपके एंड्राइड डिवाइस के माध्यम से जीमेल द्वारा पैसा भेजने की सुविधा उपलब्ध करवाने जा रहा है। 

स्पष्ट तौर पर बताया जाए तो यह सुविधा पहले ही वेब वर्ज़न पर उपलब्ध है(कंपोज़ विंडो पर $ आइकन पर क्लिक कीजिये) लेकिन ऐसा पहली बार है जब यह सुविधा एक मोबाइल ऍप के माध्यम से आपको उपलब्ध होगी। 

स्वाभाविक रूप से, यह सुविधा Google वॉलेट का उपयोग करती है,जिसने एंड्राइड पे के समय के दौरान एक Venmo जैसी मनी ट्रांस्फर प्रोग्राम का संस्करण किया था। 

पैसा भेजने के लिए आपको अटैचमेंट बटन पर क्लिक करना होगा और उसके बाद send money पर टैप कीजिये(आप कैश के लिए रिक्वेस्ट भी कर सकतें है) प्राप्तकर्ता बिना किसी एक्स्ट्रा ऍप को इंस्टॉल किये पैसा प्राप्त कर सकतें है,इसलिए यदि आपको अपने दोस्त को पैसे भेजने है तो उसे किसी ऍप को इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं होगी।

यह फीचर फिलहाल अमेरिका में ही उपलब्ध है,और एंड्राइड यूज़र्स के लिए आज से यह फीचर उपलब्ध होगा,लेकिन इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता कि यह फीचर iOS के लिए कब उपलब्ध होगा,लेकिन वक्त के साथ यह फीचर iOS के लिए भी उपलब्ध हो जायेगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.