Google ने लॉन्च किया सभी Android यूजर्स के लिए Google Assistants

Samachar Jagat | Friday, 03 Mar 2017 02:01:57 PM
Google launches google assistants for all android users

अपने फोन की जाँच करें: Google ने गुरूवार को  सभी फ़ोन जो की एंड्रॉयड 7.0 nougat और एंड्रॉयड 6.0 Marshmallow की सहायता से चलते है उनके लिए अपने google assistants को उपलब्ध करने जा रहा है। हालाँकि की रोलआउट की घोषणा पिछले सप्ताह की है थी, लेकिन गूगल ने सिर्फ एक वीडियो विज्ञापन जारी किया है (जो आप निचे देख सकते है), जो यह संकेत देता है कि गुरूवार से अधिक से अधिक लोग गूगल के सहायक का उपयोग शुरू कर सकते हैं।

दुर्भाग्य से, गूगल ने इस बात की पुष्टि नहीं की है के उसका सहायक किन किन उपकरणों के लिए उपलब्ध होगा। अगर आप भाग्यशाली हो, तो आप पहले से ही गूगल प्ले सेवाओं के लिए एक अद्यतन पा सकते है जिस में ये सुविधा शामिल है।

SOURCE: Google

गूगल ने अक्टूबर 2016 में आयोजित अपने हार्डवेयर इवेंट के दौरान अपने गूगल सहायक की घोषणा की थी। Google Assistant एक तगड़ा Al-smart सहायक है जो कि गूगल के पिछले सहायक google now से अलग है, और अपने पूर्ववर्ती की तुलना में एक अधिक व्यक्तिगत और संवादी स्वर प्रदान करता है। यह सूची बना सकता है, आरक्षण करवा सकता है और अनुवर्ती सवाल के जवाब भी दे सकता है, एक ऐसी चीज़ किसलय साथ Apple की Siri को संघर्ष करना पड़ता हैं।

शुरुआत में Google assistant मूल रूप से Google Pixel और Google Pixel XL के लिए ही उपलब्ध था और इवेंट के दौरान फ़ोन के विक्रय में एक प्रमुख बिंदु के रूप में प्रचारित किया गया। शुरुआती तौर पर google assistant को अन्य फोन के साथ बांटने की कोई योजना थी, लेकिन विशिष्टता के महीनों के बाद सहायक अन्य Androids के लिए लाया गया है।

अगर आप अद्यतन अभी तक नहीं देख पा रहे हैं तो चिंता ना करें: सुविधा पहले, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और ब्रिटेन में अंग्रेजी उपयोगकर्ताओं के लिए और फिर, जर्मनी में जर्मन वक्ताओं के लिए बाहर रोल की जाएगी, जैसा की गूगल द्वारा एक प्रेस रिलीज़ म कहा गया था।

कंपनी ने यह भी कहा है कि गूगल सहायक सैमसंग, सोनी, एचटीसी और Huawei उपकरणों, के लिए उपलब्ध होगा, सैमसंग गैलेक्सी S7, एलजी और HTC V20 10 (संकेत, इशारा) के renders पर गूगल सहायक को दिखाते हुए।  गूगल ने इन में से बहुत से उपकरणों पर गूगल सहायको को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान प्रदर्शित किया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.