गूगल ने अपनी सर्च के लिए शॉर्टकट को किया इंट्रोड्यूस

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2017 04:20:45 PM
Google introduces shortcuts to its Search

गूगल ने मोबाइल वेब पर एंड्राइड , iOS और google.com में अपनी गूगल सर्च ऍप्स के लिए एक नया शॉर्टकट इंट्रोड्यूस किया है,जिसकी मदद से यूज़र्स जिन टॉपिक्स को पसन्द करतें है उनको और भी गहराई से एक्स्प्लोर कर सकतें है।   

यह शॉर्टकट्स होम स्क्रीन के दाहिने भाग में होंगे,जिनकी मदद से यूजर स्पोर्ट्स,खाना पीना,मनोरंजन और मौसम वर्ग का और भी गहराई से अनुभव कर पाएंगे। 

एंड्राइड यूजर और भी कई महत्वपूर्ण फीचर्स जैसे कि ट्रांसलेट, नज़दीकी आकर्षण केन्द्र्, फ्लाइट्स, होटल्स, इन्टरनेट स्पीड टेस्ट्स, करंसी कनवर्टर और अन्य कई सुविधाओं का लाभ उठा सकतें है।  

उत्पाद प्रबंधन के वाईस प्रेजिडेंट तामार यहुशुआ ने गूगल के एक ब्लॉग पोस्ट में कहा ,अगर आप थोड़ा फन करना चाहतें है तो इन शॉर्टकट्स में आपको टिक-टेक-टोए ,रोल अ डाई, एनिमल्स साउंड्स, सॉलिटेयर और गूगल का पसंदीदा "आई ऍम फीलिंग क्यूरियस" जैसे शॉर्टकट्स भी मिलेंगे। 

एंटरटेनमेंट शॉर्टकट पर क्लिक कर के यूज़र्स यह भी देख सकतें है कि लोकल सिनेमा में इस वक्त कौनसी है या फिर टीवी पर क्या देखना है इस का पता भी लगा सकतें है।यूज़र्स समाचार का आनन्द भी ले सकतें है।

स्पोर्ट्स के लिए आपको गेम सेक्शन पर टैप करना होगा,और आप स्कोर्स और टीम न्यूज़ देख सकतें है।

इन सभी शॉर्टकट्स का आनन्द लेने के लिए आप यह सुनिश्चित कर लीजिये कि आपने अपनी गूगल ऍप को लेटेस्ट वर्ज़न के साथ अपडेट किया है या नहीं? और उसके बाद आप अपने शॉर्टकट्स को सर्च बॉक्स के ठीक नीचे देख सकतें है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.