गूगल इंडिया भारत की सबसे आकर्षक नियोक्ता : रैंडस्टैड

Samachar Jagat | Friday, 28 Apr 2017 03:19:59 AM
Google India is Indias most attractive employer says Randstad

नई दिल्ली। सर्च इंजन गूगल इंडिया को एक अध्ययन में देश का सबसे आकर्षक नियोक्ता पाया गया है। इसके बाद दूसरे स्थान पर मर्सडीज-बेंज इंडिया है।

रैंडस्टैड एंप्लॉयर ब्रांड रिसर्च-2017 के अनुसार क्षेत्रों के आधार पर ई-वाणिज्य में अमेजन इंडिया, रोजमर्रा के उपभोक्ता उत्पाद बनाने वाली कंपनियों (एफएमसीजी) के क्षेत्र मेें आईटीसी लिमिटेड और उपभोक्ता एवं स्वास्थ्य देखभाल क्षेत्र में फिलिप्स इंडिया सर्वाधिक आकर्षक नियोक्ता कंपनी हैं।

यह रैंकिंग विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखकर किए गए अध्ययन के आधार पर दी गई है। इनमें नियोक्ता के चुनाव के लिए प्रतिस्पर्धी वेतन और कर्मचारी लाभ भारतीय कर्मचारियों की शीर्ष प्राथमिकता हैं। उसके बाद कामकाज-जिंदगी के बीच अच्छा संतुलन और नौकरी की सुरक्षा का स्थान है।

हालांकि सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र के लोगों के लिए नियोक्ता चुनाव के समय कामकाज-जिंदगी के बीच अच्छा संतुलन सबसे शीर्ष प्राथमिकता है। सर्वेक्षण के अनुसार बड़ी और बहुराष्ट्रीय कंपनियां हर क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए काम करने की सबसे बेहतर जगह बनकर उभरी हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.