Google Earth के नए मेजर अपडेट्स के बाद 3D मैप्स और बहुत से उपयोगी फीचर्स को किया गया शामिल

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Apr 2017 01:35:02 PM
Google Earth’s massive update adds 3D maps and interactive guided tours of our planet

2 साल में अपने पहले मेजर अपडेट के बाद Google Earth ने बहुत से नए फीचर्स को अपडेट किया है. और इन फीचर्स के एडिशन के बाद Google Earth ऍप को और भी फनी और दिलचस्प बना दिया है.

सबसे पहले आपको अबसे ब्राउज़र सपोर्ट की जरूरत नहीं होगी और आपको Google Earth को व्यू करने के लिए डेडिकेटेड डेस्कटॉप या फिर मोबाइल ऍप की जरूरत नहीं होगी, अब आप इसे सीधे क्रोम में लोड कर सकतें हैं. यह  Google Earth का सबसे ख़ास अपडेट है.

 

साथ ही साथ कुछ चुनिंदा लोकेशन्स के लिए 3D मैप्स का भी आप लाभ उठा पाएंगे, इसलिए अब आपको उन ट्रैडिशनल सेटेलाइट इमेजरी की बजाय एक डिटेल्ड अनुभव मिलेगा।

आपको एक नया सेक्शन Voyager भी अबसे उपलब्ध होगा जिसकी मदद से आप बहुत सी जगहों का एक गाइड टूर ले सकतें हैं और जानकारी प्राप्त कर सकतें हैं, इन टूर लोकेशन्स को और भी बेहतर ढंग से जानने के लिए इसमें 360 डिग्री वीडियोज़ और स्ट्रीट व्यू इमेजरी को भी शामिल किया गया है, जिस से कि आप इन लोकेशन्स की बेहतर जानकारी प्राप्त कर पाएंगे।

इतना ही नहीं अब आप National Treasure द्वारा आप दुनिया भर की वाइल्डलाइफ के बारे में जान सकतें हैं इसे गूगल पार्टनर्स द्वारा डेवलप किया गया है जिसमे BBC Earth भी शामिल है.
 
Voyager स्टोरीज में पहले से ही 50 से ज्यादा Voyager स्टोरीज उपलब्ध है और अन्य स्टोरीज को भी हफ्ते दर हफ्ते ऐड किया जाएगा, साथ ही साथ यदि आप एंड्राइड ऍप यूज़ कर रहें हैं तो आप अपने कॉन्टेक्ट्स को डिजिटल पोस्टकार्ड्स भी सेंट कर सकतें हैं.

गूगल ऍप्स के तरह ही इसमें आपको I’m Feeling Lucky बटन भी मिलेगा जिस से कि आप रैंडम लोकेशंस को सर्च कर सकतें हैं और नयी डेस्टिनेशन्स के बारें में जानकारी प्राप्त कर सकतें हैं.

Google Earth के इन अपडेट्स के बाद यह सभी उम्र के लोगों के लिए एक बेहतर प्लेटफार्म बन गया है. आप इसका इस्तेमाल करने के लिए earth.google.com पर जा सकतें हैं या फिर एंड्राइड ऍप का इस्तेमाल भी कर सकतें हैं. नया वर्ज़न अन्य ब्राउजर्स और iOS पर जल्द ही उपलब्ध होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.