गूगल ने अपने allo,duo और फोटोज एप्स के लिए किये अप्डेट्स

Samachar Jagat | Thursday, 23 Mar 2017 04:32:00 PM
Google announces app updates to Allo, Duo, and Photos

अपने São Paulo इवेंट में,गूगल ने अपनी एप्स allo,duo और फोटो ऍप्स के लिए कुछ अप्डेट्स की घोषणा की है,इसमें कालिंग कैपेबिलिटीज,फाइल ट्रांसफर आदि शामिल है साथ ही साथ इसने फोटो शेयरिंग को भी आसान बना दिया है। 

गूगल duo को पिछले साल मोबाइल ऍप की तरह विडियो चैटिंग की सुविधा के साथ अगस्त में लॉन्च किया गया था,इसकी मदद से आप एंड्राइड और iOS फ़ोन्स पर ऑडियो कॉल भी कर पाएंगे।गूगल के अनुसार फिलहाल यह फीचर केवल ब्राज़ील में उपलब्ध है और देश भर में आने वाले कुछ दिनों में उपलब्ध हो जाएगा।(और इस बात में दो राहें नहीं है कि आप गूगल की अन्य कई ऍप्स जैसे कि हैंगआउट्स एंड वौइस् आदि का इस्तेमाल कर के भी वौइस् इर ऑडियो कॉल्स कर सकतें है जिनको हाल ही में अपडेट किया गया है)

जो लोग विस्तृत डाक्यूमेंट्स को शेयर करना चाहतें है तो गूगल की Allo की मदद से एंड्राइड और iOS यूज़र्स अपने कॉन्टेक्ट्स द्वारा फाइल्स की वैरायटी सेंड कर पाएंगे।(.pdf, .docs, .apk, .zip, and .mp3) Duo के कालिंग फीचर्स के अलावा allo के अप्डेट्स दुनिया भर के लोगों के लिए उपलब्ध है।

गूगल ने यह भी कहा कि यह एंड्रोइड्स और iOS के लिए गूगल फोटोज पर नए फीचर्स भी ऐड करेगा जिनमे बैकअप और शेयरिंग को लो कनेक्टिविटी पर और आसान बनाने का फीचर शामिल है। Queiroz ने नए फीचर्स की घोषणा करते वक्त एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि "अब से आपकी फोटोज लाइटवेट प्रीव्यू  क्वालिटी के साथ 2G कनेक्शन पर भी स्वत् ही बैकअप के रूप में चली जायेगी और एक फ़ास्ट Wifi कनेक्शन उपलब्ध होने पर ये हाई क्वालिटी इमेजेज में परिवर्तित हो जायेगी।फाइल्स की शेयरिंग के दौरान भी यही कंडीशन अप्लाई होती है,आप पहले फोटोज़ और वीडियोस को तुरंत देखे जाने के लिए  लो क्वालिटी में सेंड कर सकतें है,और जैसे ही बेहतर कनेक्शन उपलब्ध होगा यह स्वत ही हाई रेसोलुशन में बदल जायेगी। 

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, "यदि आप समुद्र तट पर हों या पहाड़ों में लंबी पैदल यात्रा कर रहे हों, तो आप कभी भी फ़ोटो को शेयर कर सकते हैं" लेकिन जब हम भीड़ के साथ अंडरग्राउंड होंगे तो शायद यह सही से काम नहीं कर पाए।

गूगल की नयी घोषणा के अनुसार Google मैप्स द्वारा आप अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ अपनी रियल टाइम लोकेशन को भी शेयर कर पाएंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.