गूगल एंड्रॉयड एप में आया ‘ऑफलाइन सर्च’ फीचर कमजोर नेटवर्क में आएगा काम

Samachar Jagat | Thursday, 19 Jan 2017 03:23:05 PM
Google Android App Got 'Online Search' feature will work in weak networks

गूगल एंड्रॉयड एप में कमजोर कनेक्टिविटी इलाके के हिसाब से एक काम का फीचर लाया गया है। ताजा अपडेट ऑफलाइन सर्च फीचर का है। इसकी मदद से यू$जर कमजोर डेटा कनेक्शन होने की स्थिति सर्च को स्टोर कर सकेंगे। अगर यूजर ऑफलाइन है तो गूगल एप सर्च कीवर्ड को स्टोर कर लेगा।

 कनेक्शन फिर से मिल जाने के बाद सर्च रिजल्ट गूगल पर दिखने लगेंगे। मान लीजिए कि आप कमजोर कनेक्टिविटी वाले इलाके में है और किसी चीज के बारे में गूगल पर सर्च नहीं कर पा रहे हैं। कमजोर कनेक्टिविटी के कारण गूगल कई बार कोई रि$जल्ट नहीं दिखाता है, या बार-बार पेज डाउनलोड करने की कोशिश करता है। ऐसी स्थिति में आप सर्च करने का विचार छोड़ देते हैं। 

कनेक्टिविटी मिल जाने के बावजूद इसके बारे में भूल जाते हैं। इस परिस्थिति से बचाने के लिए गूगल ऑफलाइन सर्च फीचर अब सर्च किए गए कीवर्ड को स्टोर कर लेगा। यह नए सेक्शन मैनेज सर्चेज में स्टोर होगा। आप जैसे ही ऑनलाइन आएंगे, गूगल एप अपने आप ही आखिरी कीवर्ड को सर्च कर लेगा।

 गूगल ने बताया कि गूगल एप अब बैकग्राउंड में जांचता रहेगा कि कनेक्शन कब उपलब्ध हुआ है। जांच करने के बाद आपको सर्च रिजल्ट दिखा देगा। अब एप आपको नोटिफिकेशन भेजेगा कि आपका सर्च रि$जल्ट मिल गया है। और यह एप में डिस्प्ले होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.