जीमेल यूज़र्स के लिए जल्दी ही जीमेल और कैलेंडर के लिए नए फीचर्स को किया जाएगा शामिल

Samachar Jagat | Monday, 24 Apr 2017 04:09:43 PM
Gmail users will soon get Windows 10's best new mail and calendar features

फरवरी में माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 10 के मेल और कैलेंडर ऍप्स को कई उपयोगी फीचर्स के साथ अपडेट किया था। इस अपडेट के बाद  फोकस्ड इनबॉक्स में जरूरी ईमेल्स को शो किया गया था और बाकी अन्य मेल्स other टैब में शो किये गए थे। कैलेंडर ऍप में किये गए अपडेट के बाद आप कैलेंडर में ट्रेवल रिजर्वेशन और पैकेज डिलीवरी डिटेल्स को भी डिस्प्ले कर सकते थे। लेकिन उस समय ना तो ये फीचर्स गूगल के साथ काम कर सकते थे और ना ही जीमेल के साथ ये फीचर्स केवल Outlook.com और Office 365 अकाउंट्स के लिए ही सीमित थे।

अब माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि अब आने वाले कुछ हफ्तों में एक बड़े रिलीज़ के बाद  ये फीचर्स विंडोज इनसाइडर्स के लिए जीमेल को भी सपोर्ट करेंगे। Early एक्सेस के लिए चुने गए उपयोगकर्ताओं को स्टार्ट करने के लिए और उनकी अकाउंट सेटिंग को अपडेट करने के लिए एक संकेत प्राप्त होगा।

अपने इस काम के लिए माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि उन्हें अपने ईमेल, कैलेंडर और अपने सर्वर से कांटेक्ट की एक कॉपी को सिंक करना होगा। आपके द्वारा किए गए कोई भी बदलाव - ईमेल कम्पोज़ करने / ईमेल्स डिलीट करने, नयी अपॉइंटमेंट्स को शैड्यूल करने, या कॉन्टेक्ट्स को ऐड करने के बाद भी वह  गूगल से सिंक हो जाएगा और सब कुछ अप-टू-डेट रहेगा। 

माइक्रोसॉफ्ट आने वाले कुछ हफ्तों तक जीमेल यूज़र्स के लिए प्रोवाइड किये गए फीचर्स के लिए यूज़र्स के अनुभवों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है अगर आप भी जीमेल का इस्तेमाल करतें हैं तो आपको भी इन नए फीचर्स को टेस्ट जरुर करना चाहिए, आपको कुछ हफ्तों के बाद एक नया रिमाइंडर भी उपलब्ध होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.