जियो सिम की होम डिलीवरी शुरू

Samachar Jagat | Saturday, 05 Nov 2016 01:11:19 PM
Geo began home delivery of SIM

मार्च तक मिल सकती है फ्री सर्विस
 देश की सबसे बड़ी 4जी नेटवर्क कंपनी रिलायंस जियो ने अपने सिम की होम डिलीवरी शुरू कर दी है। अब आपको जियो की फ्री सर्विस का फायदा उठाने के लिए लंबी लाइन में लगने की जरूरत नहीं पड़ेगी। मुकेश अंबानी ने 5 सितंबर को रिलायंस जियो की कमशर््िायल सर्विस की शुरूआत की थी। 

इसके तहत लोगों को 31 दिसंबर तक फ्री 4जी सॢवस दी जा रही है। इसको देखते हुए भारी संख्या में लोग सिम लेने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन उम्मीद से कहीं ज्यादा संख्या होने के कारण लोगों को सिम नहीं मिल रही है। इसी को देखते हुए जियो ने सिम की होम डिलीवरी शुरू करने का फैसला लिया है। 

इससे कंपनी को यूजर बेस बढ़ाने में भी मदद मिलेगी।  रिलायंस जियो अपने यूजर्स को एक और बड़ा तोहफा दे सकती है। एक्सपर्ट्स की माने तो कंपनी अपनी फ्री सॢवस मार्च तक के लिए बढ़ा सकती है। टेलीकॉम रेगुलटर ट्राई ने जियो के ऑफर को सही ठहराया है। इसके तहत कंपनी को लाइफ टाइम फ्री कॉलिंग की सुविधा देने की मंजूरी दे दी।

घर बैठे जियो सिम पाने का ये है तरीका
इसके लिए यूजर्स को ‘मई जियो’ एप और दूसरी जियो एप्स को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करना होगा। एप इंस्टॉल करने के बाद वेलकम ऑफर कोड जनरेट करना होगा। इसके बाद यूजर्स को रिलायंस जियो वेबसाइट पर जाकर अपनी पसर्नल डिटेल्स भरनी होंगी। फिर आपके यहां रिलायंस जियो एग्जीक्यूटिव आएगा जिसे आपको अपना आधार कार्ड नंबर देना होगा। एग्जीक्यूटिव के पास ईकेवासी डिवाइस होगी जिसपर आपको अपना फिंगरप्रिंट देना होगा। इसके बाद आपको जियो कोड देना होगा जो आपने खुद जनरेट किया था। इसके 15 मिनट बाद आपकी सिम एक्टिवेट हो जाएगी। 

जियो ने तोड़े सारे रिकॉर्ड
रिलायंस जियो देश की पहली टेलीकॉम कंपनी है जिसने सिर्फ एक महीने में 1.6 करोड़ ग्राहक जोड़े हैं। वहीं उम्मीद की जा रही है साल के अंत तक जियो के 2.4 करोड़ सब्सक्राइबर हो जाएंगे। इससे पहले किसी भी कंपनी ने तीन महीने में 2.4 करोड़ सब्सक्राइबर नहीं बनाए हैं। फिलहाल देश में सबसे ज्यादा मोबाइल यूजर्स एयरटेल के पास है। एयरटेल के पास 25.57 करोड़ यूजर्स हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.