जी-मेल यूजर को हो रही है एक खास किस्म की परेशानी

Samachar Jagat | Saturday, 25 Feb 2017 02:34:58 PM
G-mail sender is a special kind of trouble

गूगल ने स्वीकार किया है कि कुछ जी-मेल यूजर को अपने अकाउंट से अचानक साइन आउट होने की शिकायतें मिली हैं। हालांकि, अभी सर्च दिग्गज गूगल इस मामले की जांच कर रही है। लेकिन गूगल ने साफ कर दिया है कि ऐसे कोई संकेत नहीं है जिससे इस समस्या की वजह किसी तरह की हैकिंग हो या अकाउंट की सुरक्षा पर कोई सवाल खड़ा हो। 

कंपनी के प्रोडक्ट फोरम में गूगल के क्रिस्टल सी ने कहा कि कंपनी लगातार इस समस्या की वजह जानने की कोशिश कर रही है। लेकिन गूगल ने यूजर से अपने अकाउंट को दोबारा साइनइन करने को कहा है। सी ने अपनी पोस्ट में कहा कि account.google.com पर दोबारा साइनइन करने की कोशिश करें और अगर आपको पासवर्ड याद नहीं है तो अपना पासवर्ड जानने के लिए इस लिंक (g.co/recover) का इस्तेमाल करें।

 गूगल ने जीमेल अकाउंट में लॉगिन की समस्या के बारे में बहुत सारी शिकायतें हैं, पर अभी यह स्पष्ट नहीं है कि ये इस नए साइन आउट की समस्या से सीधे तौर पर जुड़ी हैं या नहीं। इससे पहले इसी महीने, गूगल ने ऐलान किया था कि जीमेल इस साल के अंत तक क्रोम के पुराने वर्जन को सपोर्ट करना बंद कर देगा। सर्च दिग्गज ने यह भी पुष्टि की थी कि विंडोज एक्सपी और विंडोज विस्टा इस्तेमाल करने वाले जीमेल यूजर इससे प्रभावित हो सकते हैं। कंपनी ने कहा कि यह उन तरीकों में से एक है जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि नए क्रोम वर्जन में दिए गए लेटेस्ट सिक्योरिटी अपडेट सभी यूजर को मिल सके।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.