आप भी नज़र डालिये गूगल के पहले कार्डबोर्ड प्रोटोटाइप पर

Samachar Jagat | Friday, 03 Mar 2017 11:07:42 AM
Feast your eyes on the first Google Cardboard prototype

एक तरफ जहा विश्व की अन्य बड़ी बड़ी कंपनियों को कहीं ना कहीं से शुरुआत करनी होती है वही दूसरी और गूगल ने ऐसी जबरदस्त शुरआत की जिसे बाद में गूगल कार्डबोर्ड नाम से जाना गया। 


VP Clay Bavor के अनुसार यह इमेज 10 मिलियन प्रोटोटाइप्स में से पहली है लेकिन हम पूर्णतयः इस बात को सुनिश्चित नहीं कर सकते कि ये संख्या वाकई में 10 मिलियन है। लेकिन साधरण दिखने वाली चीज़ों की शुरुआत कहीं ना कहीं से तो होनी ही थी और साधारण से दिखने वाली ये क्रिएशन्स कैसे किसी असाधरण क्रिएशन्स में बदल जाती है। इस बात को सुनिश्चित करने के लिए clay की राय जानना जरुरी है कि वाकई में अनयूज़्ड प्रोटोटाइप की संख्या 9 मिलियन है। 

कार्डबोर्ड की बात की जाए तो ये अभी भी विकसित नहीं है, क्योकि कार्डबोर्ड कोई सुरुचि पूर्ण समाधान नहीं है।लेकिन आम जनता के लिए महंगें PC और हेडसेट्स को वहन करने के बजाय इन VR's को  वहन करना भी काफी आसान है। एक स्मार्टफोन और 15 डॉलर के इस डिस्पोजेबल व्यूअर का आनंद लेने के लिए आप तैयार हो जाइये। 


अब एक कार्डबोर्ड बिलकुल ही अलग क्रिएशन में बदल गया है,जो कि गूगल का सपना था।  


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.