नई योजना के साथ चीनी बाजार में कदम रखेगा फेसबुक

Samachar Jagat | Thursday, 24 Nov 2016 10:48:10 AM
Facebook will move into the Chinese market with new plan

एक बार फिर चीन में वापसी करने के लिए सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पूरी रणनीति के साथ तैयार है। सूत्रों के अनुसार, फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग की यह कंपनी ऐसा सॉफ्टवेयर टूल बना रही है जिस पर चीन में लागू सेंसरशिप का असर नहीं होगा। बता दें कि साल 2009 में चीन ने सरकारी हितों के कारण फेसबुक पर रोक लगा दी थी।

इन फीचर्स से लैस है लेनोवो वाइब K6 पॉवर स्मार्टफोन

द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, यह सेंसरशिप टूल यूज़र्स की पोस्ट को जियोग्राफिक एरिया की न्यूज़फीड में दिखाई देने से रोकेगा। यानी कि चीनी यूज़र्स पोस्ट जरूर कर पाएंगे, लेकिन यह खुलासा नहीं किया जाएगा कि यह पोस्ट चीन से की गई है।

चीनी कम्पनी बनेगी पार्टनर-
फेसबुक ख़ुद किसी भी पोस्ट को नहीं छुपाएगा, बल्कि यह काम इस सॉफ्टवेयर टूल से किया जाएगा। दिलचस्प बात तो यह है कि इस काम में किसी चीनी कंपनी को बतौर थर्ड पार्टी बीच में लाया जाएगा। फेसबुक उसे चीन में अपना पार्टनर बनाएगा।

पेटीएम से इस तरह करें अपने बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर 

यही कंपनी चीनी यूज़र्स द्वारा शेयर की जाने वालीं वायरल पोस्ट्स पर नज़र रखेगी। जानकारों के अनुसार, चीन में जो भी कंपनी फेसबुक की पार्टनर बनेगी, उसके पास यह तय करने का पूरा अधिकार होगा कि किस यूजर्स की कौन-सी पोस्ट नज़र आएगी और कौन-सी नहीं।- एजेंसी

भारत में जल्द लॉन्च हो सकता है वनप्लस 3T स्मार्टफोन

इन टेक टिप्स को अपनाकर व्हाट्सएप पर करें 10 से ज्यादा फोटों सेंड

जल्द ही भारत में पेश किया जाएगा नूबिया Z11 स्मार्टफोन 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.