अब Lawmakers को ढूंढना हुआ आसान, Facebook ने लॉन्च किया Town Hall फीचर

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Mar 2017 10:23:35 AM
Facebook unveils Town Hall to make finding lawmakers easier

फेसबुक ने सोमवार को एक नया टूल लॉन्च किया है, जो आपके द्वारा चुने गए प्रतिनिधियों को ढूंढने और उन्हें फॉलो करने को बेहद आसान बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

फेसबुक द्वरा लॉन्च किया गया टाउन हॉल उपकरण अमेरिका में उपयोगकर्ताओं को अपने स्थान के आधार पर राज्य और संघीय प्रतिनिधियों को ढूंढने की अनुमति देता है। प्रत्येक आधिकारिक या तो अप्डेट्स के लिए फॉलो किया जा सकता है या फिर उनके फोन नंबर, पता या उन्हें Facebook पर संदेश देने के लिए लिंक ( मानकर चला जाये की आपके राजनेता फेसबुक पर है) को सूचीबद्ध करके सीधे संपर्क किया जा सकता है।

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि टाउन हॉल जैसे सिविक-माइंडेड फीचर्स पर उनकी कंपनी द्वारा बड़ा ध्यान दिया जा रहा है।

"जितना अधिक आप राजनीतिक प्रक्रिया के साथ जुड़ते हैं, उतना ही आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि यह आपके मूल्यों को दर्शाता है," ज़ुकरबर्ग ने टाउन हॉल की घोषणा करते हुए एक फेसबुक पोस्ट में लिखा था। "आपके समुदाय और आपके लोकतंत्र से जुड़ा हुआ महसूस करना आपके लिए आपकी ज़िन्दगी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और यह ऐसा कुछ है जिसे हम फेसबुक पर लगातार केंद्रित कर रहे हैं।"

राज्य और संघीय अधिकारियों के अलावा, टाउन हॉल फीचर यूएस के शीर्ष 150 बड़े शहरों के लिए स्थानीय निर्वाचित अधिकारीयों को भी शामिल करेगा। एक प्रवक्ता ने कहा कि ऐसी उम्मीद है की फेसबुक इस फीचर को और विस्तृत करेगा।

टाउन हॉल के अतिरिक्त, फेसबुक उपयोगकर्ताओं को जो अपने समाचार फ़ीड से अपने चुने हुए अधिकारियों द्वारा किये गए किसी पद को पसंद करते हैं या उस पर टिप्पणी करते हैं तो उन्हें एक नई सुविधा मिलेगी जो उन्हें अपने प्रतिनिधि से सीधे संपर्क करने के लिए आमंत्रित करती है। यदि उपयोगकर्ता के माध्यम से अनुसरण किया जाए, तो फेसबुक उन्हें उस कानून निर्माता से संपर्क करने के बारे में पोस्ट करने के लिए संकेत देगा।

फेसबुक ने पिछले साल अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान इसी तरह की सुविधा शुरू की थी, जिसे चुनाव के दिन लोगों को वोट करने की योजना बनाने में मदद करने के बारे में ध्यान केंद्रित किया गया था। यह सुविधा विभिन्न कार्यालयों के लिए यादृच्छिक क्रम में प्रस्तुत की गई, और प्रत्येक एक के बारे में विभिन्न पृष्ठभूमि संबंधी जानकारी तक पहुंच प्रदान की।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.