फेसबुक अब सीजनल ग्रीटिंग्स को शो करेगा न्यूज़ फीड के ऊपर

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Mar 2017 12:46:42 PM
Facebook rolls out seasonal greetings at the top of the News Feed

फेसबुक का न्यूज़ फीड आज थोड़ा और अधिक कलरफुल होने जा रहा है,इसकी "गुडविल" टीम -जो फ्रेंड्स डे और फीड्स के टॉप पर विभिन्न संदेश जैसे प्रयासों के पीछे है,और इसने हाल ही में मौसम से जुड़े वेदर ग्रीटिंग्स को ऐड किया था,और यह एनिमेशन्स के माध्यम से बदलते मौसम को दर्शाता है,आज से लोग आज से उन एनिमेटेड मैसेज को देख पाएंगे,अगर वे उत्तरी गोलार्ध में हैं तो वे ऐसे एनिमेटेड मैसेजेस को देख पाएंगे जिनमे कि पक्षी और तितलियाँ है जो कि स्प्रिंग सीजन के पहले दिन को दर्शाती है,और दक्षिणी गोलार्ध के लोग झड़ती पत्तियों की एनीमेशन देख पाएंगे। 

यह एनिमेशन्स केवल मोबाइल डिवाइसेज़ iOS और एंड्राइड में ही उपलब्ध होगी।  

कंपनी का कहना है कि यह एनीमेशन फेसबुक के इंटरनल आर्टिस्ट्स और चित्रकारों द्वारा पेपर कटिंग,वेक्टर बेस्ड ग्राफ़िक्स और मोशन्स का इस्तेमाल कर के डिजाईन की गयी है।इस फीचर को यूज़र्स को उपलब्ध करवाने का उनका मकसद यह है कि वे अपनी न्यूज़ फीड को और भी खूबसूरत रूप में एन्जॉय कर सकें और शेयर कर सकें,साथ ही साथ ये एनिमेशन्स उनके रहने वाले वातावरण पर भी निर्भर करेगी।

गुडविल  टीम का बड़ा लक्ष्य फेसबुक पर एक ऐसा वातावरण बनाना है, जहां लोग "अपनी भावनाओं को व्यक्त करने और उन चीजों से जोड़ना है" जो कि फेसबुक ने अतीत में समझाई है।इसमें जन्मदिन, शादी की सालगिरह के वीडियो और "ऑन द डे" सुविधा जैसे संदेश शामिल हैं, जो कि समाचार फ़ीड के शीर्ष पर पॉप अप करते हैं और इसमें ऐसे कंटेंट्स है जिन्हें शेयर करने में यूज़र्स रूचि दिखातें है। 

इस विचार का उद्देश्य यूज़र्स को नए ग्रीटिंग्स पर क्लिक करने के लिए प्रेरित करना है,जिनका इस्तेमाल आप अपने मैसेजस या कंटेंट के साथ फेसबुक पर पोस्ट को ट्रिगर करने के लिए कर सकतें है।इस पोस्ट को "welcoming spring" के माध्यम से पढ़ा जाएगा जिसमे बहुत से सीजनल ग्राफ़िक्स भी ऐड होंगे।

यह एक छोटे से फीचर की तरह ही लगता है,लेकिन यह एक बड़े एजेंडा का छोटा सा हिस्सा है,जिसका उद्देश्य नेटवर्क पर पर्सनल शेयरिंग को बढ़ावा देना है।पिछले साल इंफॉरमेशनऔर Bloomberg की रिपोर्ट के मुताबिक, लोग सोशल नेटवर्क पर अपने दोस्तों के साथ कम पर्सनल पोस्ट्स को शेयर कर रहे हैं,जबकि दूसरी ओर इंस्टाग्राम और स्नैपचैट जैसी ऍप्लिकेशन्स लोगों के बीच अधिक व्यापक हो रही है। 

सूचना के अनुसार मूल साझेदारी पिछले वर्ष से 15 प्रतिशत कम हो गई थी, और फेसबुक ने इस मेट्रिक को बेहतर बनाने के लिए आंतरिक टीम बनाई थी।(हालाकिं फेसबुक इस बात के खिलाफ है)

यह समाचार फ़ीड ग्रीटिंग्स हाल के महीनों में फेसबुक के अनुभव का एक हिस्सा बन गया है,और इसके लिए इन्फॉर्मेशनल मैसेजस के वेदर ग्रीटिंग्स का धन्यवाद देना चाहिए,जिस से कि फेसबुक यूज़र्स के फ़ोन में पायी जाने वाली वेदर एप्लीकेशन को रिप्लेस करने में कामयाब हो पाया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.