फेसबुक ने 360 livestreaming को सभी के लिए किया ओपन

Samachar Jagat | Thursday, 30 Mar 2017 02:32:13 PM
Facebook opens 360 livestreaming to everyone

अपने न्यूज़फ़ीड में और अधिक 360 वीडियोज़ देखने के लिए तैयार हो जाइये। फेसबुक अब सभी को अपने पेज या प्रोफ़ाइल में 360 वीडियो स्ट्रीम करने की अनुमति देता है, बशर्ते उनके पास सही कैमरा है।

फेसबुक ने 360 वीडियोज़ को पिछले साल लॉन्च किया था, लेकिन यह केवल पेजेस को सेलेक्ट करने तक सीमित है। अब आपके दोस्तों से ले कर आपकी ग्रैंडमदर तक 360 लाइव को स्ट्रीम कर सकतें हैं।  

360 ब्रॉडकास्ट के लिए spatial ऑडियो को भी सपोर्ट करता है। इसके ऑडियो फॉर्मेट की मदद से लिस्नर्स (श्रोता) 360 में ब्रॉडकास्ट को सुन भी सकतें - दूसरे शब्दों में कहें तो, आपको ऐसा महसूस होगा कि आप वाकई उसी जगह हैं। फिलहाल ऐसे कैमरा उपलब्ध नहीं है जो live 360 के लिए  spatial ऑडियो को सपोर्ट करतें हैं। 

कुछ कैमरों की मदद से आप अपने लाइवस्ट्रीम पर रिएक्शन्स और कमैंट्स भी देख पाएंगे। ऐसे बहुत से कैमरें है जो कि इसे सपोर्ट करते हैं जैसे कि Samsung Gear 360, Insta 360, और Nokia Ozo जैसे प्रोफेशनल कैमरे।  

live 360 विडियो अब से फेसबुक के सभी पेजेस और प्रोफाइल्स पर उपलब्ध होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.