फेसबुक अब आपके like's की जगह आपके love's को करेगा रैंक

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Feb 2017 10:13:11 AM
Facebook now ranks your ❤️️’s rather than your

ऐसा लगता है कि मानो ये कल की ही बात हो जब लोग फेसबुक पर like बटन की जगह किसी अन्य रिएक्शन को ज्यादा अहमियत दे रहे थे या उसके पीछे भाग रहे थे लेकिन इन 5 cutest रिएक्शन्स को फेसबुक पर ऐड किये लगभग 1 साल या इस से थोड़ा अधिक समय हो चुका है|अब फेसबुक हमें ये इन्फॉर्म कर रही है कि इन रिएक्शन का न्यूज़ फीड पर क्या प्रभाव पड़ेगा? ये रिएक्शन्स किसी पोस्ट को like बटन से थोड़ा ज्यादा एफेक्ट या प्रभावित करेंगे। 

कंपनी ने कहा कि हमने ये पाया है कि रिएक्शन्स ज्यादा स्ट्रांगर सिग्नल्स है क्योंकि इस से आप एक पोस्ट को like से ज्यादा बढ़ कर समझतें है तो आप इन इमोशन्स का यूज़ करतें है।'like' अभी भी फेसबुक पर डिफ़ॉल्ट इंटरेक्शन ही रहेगा लेकिन like बटन यह नहीं दर्शा पाता कि आप किस तरह एक पोस्ट में रूचि रखतें है दूसरे शब्दों में कहें तो ये एक अस्पष्ट संकेतक है लेकिन किसी पोस्ट पर कोई रिएक्शन के लिए आपको एक लॉन्ग प्रेस करना होता है और साथ ही साथ ये रिएक्शन स्ट्रांग इमोशन्स की और संकेत भी करतें है। 


यह कहा जा रहा है कि सारे रिएक्शन्स को एक दूसरे के बराबर ही समझा जाएगा इन रिएक्शन्स की एक दूसरे से तुलना नहीं की जायेगी और इनमे वो टेम्पोरेरी या अस्थायी रिएक्शन भी सम्मिलित है जो हमने Mother’s Day पर देखे थे। 

फेसबुक ने इस फीचर के बारे में कुछ फन फैक्ट्स पर से भी पर्दा उठाया है, likes से परे 'love' सबसे लोकप्रिय रिएक्शन है यही कारण है कि कुल रिएक्शन्स में आधे से अधिक love रिएक्शन्स ही होतें है और क्रिसमस वाले दिन सबसे अधिक रिएक्शन्स का यूज़ किया गया जो अन्य किसी दिन के रिएक्शन से भी अधिक है, इस दिन भी love रिएक्शन सबसे ज्यादा लोकप्रिय रहा , हमारा मतलब है कि भला सांता को कौन प्यार नहीं करता होगा ?



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.