फेसबुक पर अब आप डेस्कटॉप द्वारा भी कर पाएंगे लाइवस्ट्रीमिंग

Samachar Jagat | Thursday, 23 Mar 2017 09:55:38 AM
Facebook now lets anyone go Live from a desktop

मोबाइल के लिए लाइव स्ट्रीमिंग लाने और जल्दी सब पर हावी होने के बाद, फेसबुक अब डेस्कटॉप और लैपटॉप के लिए भी वही रही है।

अब से,आप किसी को भी फेसबुक के वेब इंटरफेस के माध्यम से स्ट्रीम कर सकते हैं ।इस सुविधा को कुछ समय के लिए ही पेजेस पर फीचर किया गया है लेकिन हम जानतें है कि यूज़र्स रोज़ाना अपने डेस्कटॉप से स्ट्रीम करना ही चाहतें है।
 

फेसबुक के इस नए फीचर के माध्यम से फेसबुक डेस्कटॉप पर एक अलग तरह के लाइवस्ट्रीम को खोलने की आज़ादी देता है।वर्तमान में यूजर ब्रॉडकास्ट थोड़ा बोरिंग हो सकता है,क्योकि आप अपने स्मार्टफोन से बहुत कुछ कर सकतें है।स्टैंडर्ड स्ट्रीमिंग सॉफ्टवेयर के सपोर्ट के बाद,फेसबुक बहुत दिलचस्प फीचर्स जैसे शेयरिंग,ग्राफ़िक्स और मल्टी कैमरा सपोर्ट का इस्तेमाल करना आदि फीचर्स को भी शामिल करता है।  

इसका मतलब यह है कि फेसबुक गेमिंग स्ट्रीम के लिए वैद्य बनने जा रहा है।आप अपने न्यूज़ फीड,प्रोफाइल और लिंक या स्ट्रीम key को URL में पेस्ट कर के   स्ट्रीम स्टार्ट कर सकतें है,और जो गेम आप खेल रहें है उसके विडियो को लेबल भी कर सकतें है।

लगता है कि फेसबुक जल्दी ही Twitch को टेक ओवर करने वाला है लेकिन स्ट्रीमर्स इस बात को 2 बार सोचने की जरूरत है कि आप ब्रॉडकास्ट कहाँ करना चाहतें है,और एक फेसबुक जैसे फैमिलियर प्लेटफार्म में स्ट्रीमिंग की सुविधा उपलब्ध हो जाने के बाद लोगों के बिच Twitch की लोकप्रियता कम हो जायेगी और कौन भला अपने दोस्तों और फॅमिली मेंबर्स के साथ स्ट्रीम शेयर करने के बजाय अनजान व्यक्तियों के साथ शेयर करना चाहेगा।

गेमिंग के अलावा फेसबुक डेस्कटॉप फीचर जैसे  Q&A’s, vlogs, tutorials आदि को भी उपयोगी बनाना चाहता है और फेसबुक के इस लाइवस्ट्रीम में बहुत सी वैरायटी आने की सम्भावना है।लेकिन यूज़र्स को यह सिखने की भी जरूरत है कि फेसबुक से कैसे स्ट्रीम करना है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.