फेसबुक मैसेंजर के होम स्क्रीन का बदला रंगरूप

Samachar Jagat | Saturday, 20 May 2017 04:59:12 PM
Facebook Messenger's Change of Home Screen

जयपुर। फेसबुक के मैसेजिंग एप, मैसेंजर को अब हर महीने करीब 1.2 बिलियन से ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं। अब फेसबुक के मैसेंजर एप को बेहतर नेविगेशन पर ध्यान देते हुए दोबारा डिजाइन किया गया है। मैसेंजर के प्रमुख डेविड मार्कस ने एक अपडेट का ऐलान किया और जोर देकर कहा कि दोबारा डिजाइन करने के दौरान ‘मैसेंजर को ज्यादा आसानी से चला पाना‘ ही ध्यान में रखा गया। 

दोबारा डिजाइन किया हुआ ज्यादा ‘व्यवस्थित‘ एप से लोग और बिजनेस से जुडऩा ज्यादा आसान होगा और सभी लोकप्रिय फीचर को भी एक्सेस करना आसान होगा। सबसे बड़ा बदलाव इनबॉक्स के ऊपर हुआ है, जहां अब फेसबुक पर एक्टिव यूजर के साथ मैसेज भी दिखेंगे, ताकि यूजर किसी यूजर और ग्रुप चैट को तेजी से एक्सेस कर सकें। 

याद दिला दें कि, मैसेंजर में इससे पहले ग्रुप चैट को नीचे लिस्ट किया गया था। वहीं, मैसेंजर में नीचे की तरफ होम स्क्रीन, कॉल, कैमरा बटन और यूजर व गेम खेलने के लिए टैब दिए गए हैं। अपडेट रोल आउट होने के साथ ही नीचे की तरफ एक नया डिस्कवर टैब भी शामिल हो जाएगा। मैसेंजर में एक नए रेड डॉट के जरिए यूजर के लिए चीजों को और आसान बनाया गया है, जिसे एक विजुअल क्लू के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.