फेसबुक मैसेंजर ने जोड़ा लाइव लोकेशन शेयर करने का ऑप्शन

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Mar 2017 01:48:42 AM
Facebook Messenger adds live location sharing feature

फेसबुक मैसेंजर सिर्फ एक ऑनलाइन चैट ऐप नहीं, ऑफलाइन सामाजिक एकत्र करने का टूल बनना चाहता है। फेसबुक ने आज नया लाइव लोकेशन फीचर जोड़ा है, जो आपको एक निजी प्रत्यक्ष या ग्रुप मैसेज में एक घंटे के लिए आपकी रियल-टाइम लोकेशन शेयर करने की सुविधा देता है। जिससे प्राप्तकर्ता यह अनुमान लगा सकते हैं कि आपको कार से उन तक पहुंचने में कितना समय लगेगा।

फीचर प्रोडेक्ट के मैनेजर सेलेना वांग ने लिखा कि लाइव लोकेशन बहुत ही उपयोगी है जब हम मित्र को समझाने की कोशिश कर रहे होते हैं, या लोगों को बताने में की आपको पहुंचने में कितना समय लगेगा जब आप रास्ते में  होते हैं। यह आज आईओएस और एंड्रॉयड मैसेंडर के लिए जारी किया गया। मैसेंजर अब लोकेशन ऐप फोरस्क्वायर स्वार्म और मीठअप जैसे ऐप्स के लिए चुनौति हो सकती है। फेसबुक का मैसेंजर में लाइव लोकेशन दूसरा बड़ा प्रयास है पहला 2015 में आया प्राइवेसी स्केंडल था। कई उपभोक्ता अपने संदेश के साथ लोकेशन भी साझा कर रहे थे। यहां पर स्थिर लोकेशन फीचर अभी भी उपलब्ध है, किन्तु अब यहां लाइव लोकेशन भी होगी। मैसेंजर के प्रमुख डेविड मार्कस अपनी पोस्ट में लिखा कि हममें से बहुत सारे मैसेंजर पर योजना बनाते हैं जो एक दूसरे को खोजना, या दोस्तों और प्रियजनों को बताना कि हम रास्ते में हैं।

लाइव लोकेशन का उपयोग करने के लिए
1. मैसेज थ्रेड में जाएं, लोकेशन के बटन को दबाएं या मोर मेन्यू में खोजें
2. मैपर पर ब्यू बार पर क्लिक करें और आपकी लाइव लोकेशन शेयर (साझा) करें
3. प्राप्त करने वाला आपकी वर्तमान लोकेशन 60 मिनिट के लिए देख सकेगा
4. आपके लोकेशन शेयरिंग की समय सीमा समाप्त होने की मैप के कोने में घड़ी में गणना होती है और इस शेयरिंग को किसी भी समय रोक सकते हैं।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.