फेसबुक ने लॉन्च की अपनी पहली रियल VR ऍप Facebook Spaces

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Apr 2017 09:14:07 AM
Facebook launches Facebook Spaces, its first real VR app

Mark Zuckerberg के सोशल मीडिया नेटवर्क फेसबुक ने अंत में अपनी रियल VR सोशल ऍप Facebook Spaces लॉन्च की है. यह एक वर्चुअल रियलिटी ऍप है जिसकी मदद से आप वर्चुअल स्पेस का आनंद ले सकतें हैं और अपने दोस्तों और फैमिली मेंबर्स की मेमोरीज को अपनी टाइमलाइन में ब्राउज भी कर सकतें हैं.

अपने दोस्तों और परिवार के लोगों ले साथ बिताया गया समय बहुत ही यादगार होता है, लेकिन हमेशा उनके साथ रहना हमारे लिए संभव नहीं होता है, और वहीं वर्चुअल रियलिटी इस बीच एक मैजिक का काम करती है, Facebook Spaces एक नयी VR ऍप है जिसकी मदद से आप दोस्तों के साथ हैंग आउट कर सकतें हैं, फन कर सकतें हैं, फेसबुक ने Facebook Spaces बीटा में Oculus Rift और Touch today के लिए लॉन्च किया है और आप इसे Oculus Store से डाउनलोड कर सकतें हैं.

एक Avatar क्रीएट करने के लिए आपको बस फेसबुक से एक फोटो इम्पोर्ट करनी पड़ेगी, उसके बाद ऍप आपके उस फेस को toonish प्रतिकृति में बदल देगी, उसके बाद आप उसे फिर से कस्टमाइज़ कर सकतें हैं.

आप अपने दोस्तों को इन्वाइट भी कर सकतें हैं, फेसबुक ने आर्टवर्क क्रिएट करना, गेम खेलना, म्यूजिक सुनना और VR एक्सपीरिएंस में 360 वीडियोज़ देखना आदि के बारें में भी दिखाया है.

हालाकिं अभी सभी के पास VR हेडसेट्स नहीं होंगे इसलिए आप लोगों से इंटरैक्ट करने के लिए मैसेंजर से वीडियो कालिंग भी कर सकतें हैं. वीडियो कालिंग में आपको वर्चुअल स्पेस में 2D वीडियो अनुभव मिलेगा, और आप अपने वर्चुअल अवतार (Avatar) में नज़र आएंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.