फेसबुक, मैसेंजर पर ग्रुप्स के लिए लाएगा Chatbots

Samachar Jagat | Thursday, 30 Mar 2017 01:51:59 PM
Facebook is bringing chatbots to groups on Messenger

Techcruch की रिपोर्ट के अनुसार मैसेंजर chatbots बहुत जल्दी आपको ग्रुप्स पर उपलब्ध हो पाएंगे। 

एक बात जान लीजिये ये "चैटबोट्स" आपके साथ बातचीत नहीं करेंगे इसके बजाय ये आपके ग्रुप में नए स्टिकर्स को ऐड करने और आउटसाइड इनफार्मेशन के आधार पर ग्रुप मेंबर्स को अपडेट करने का काम करेंगे। 

इन बोट्स में स्पोर्ट्स बोट्स, ई-कॉमर्स बोट्स और न्यूज़ बोट्सशामिल है। उदहारण के लिए यदि आप एक स्टॉक ट्रेडर्स के ग्रुप का हिस्सा है, तो आप शायद एक मैसेंजर बोट का इस्तेमाल करेंगे, यह बोट आपको सभी फाइनेंशियल न्यूज़ उपलब्ध करवाएगा। 

ग्रुप चैटबोट होने पर आप यह सुनिश्चित कर लें कि आपने ग्रुप के सभी पार्टिसिपेंट्स को इन्फॉर्म कर दिया है। लेकिन अभी ये चैटबॉट्स केवल उन यूज़र्स के लिए ही प्रतिबन्धित है जो कि विशेष रूप से उन्हें सर्च करतें है। अभी केवल एक पार्टिसिपेंट ही उन्हें एक थ्रेड (Thread) में ऐड कर सकता है लेकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि यूज़र्स इन bots को सबसे पहले कहा ढूंढ पाएंगे।  

फेसबुक अपने API को भी सबके लिए ओपन करने जा रहा है ताकि लोग अपने खुद के बोट्स बना सकें, जिस से आपके ग्रुप के लिए आपका और आपके दोस्तों का बोट असिस्टेंट आपको मिल जाएगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.