LG के खिलाफ खराब G4 और V10 फ़ोन बेचने के लिए मुकदमा दर्ज

Samachar Jagat | Saturday, 18 Mar 2017 02:58:59 PM
Case against LG for selling defective V10 and G4 smrtphones

दक्षिण कोरियाई फोन निर्माता LG पर खराब G4 और V10 फ़ोन बेचने और कंपनी द्वरा इस मुद्दे को तय करने में पर्याप्त समर्थन नहीं दिए जाने के दावे के साथ क्लास-एक्शन मुकदमे के अंतर्गत मुकदमा दायर किया गया है।

Ars Technica द्वारा प्राप्त मुक़दमे में चार अभियोगी शामिल हैं, जिन्होंने जुलाई 2015 से अक्टूबर 2016 तक G4 और V10 फ़ोन खरीदे थे। उनके स्वामित्व के दौरान, फोन अप्रत्याशित रूप से दुर्घटनाग्रस्त हो गए और लगातार अपने आप को पुन: रिबूट करने लगा, और इसे अप्रभावी बना दिया (इस दोष को "बूटलोप दोष" कहते है)।

हालाँकि चारो पक्षों की कहानियों में से प्रत्येक में से इस बात पर भिन्नता है कि कैसे LG ने इस मुद्दे को विशेष रूप से संभाला, समग्र रूप से यह इस तरह चला: LG दोषपूर्ण उपकरणों की मरम्मत या प्रतिस्थापन भेजने का प्रयास करेगा। दुर्भाग्य से, प्रतिस्थापित फोन (कभी-कभी तीसरे ओवर तक प्रतिस्थापित) ने भी उसी बूटलोप दोष को साझा किया। कुछ उदाहरणों में, LG ने समय-सीमा समाप्त वारंटी के संदर्भ में प्रतिस्थापन फोन के लिए भुगतान करने से इनकार कर दिया। फोन खरीदने से पहले सभी बूटलोप प्रभाव से अनजान थे।

दोनों फोन अपने प्रक्षेपण के दौरान शीर्ष स्तरीय हैंडसेट थे, जिसमें G4 के साथ कैरियर के आधार पर $ 552- $ 630 (और £ 500, एयू $ 879) की लागत थी। V10 , जो G4  के समान है लेकिन इसमें एक उन्नत प्रोसेसर, अधिक मेमोरी और एक दूसरा कैमरा है, जो उच्चतर के लिए पुनर्प्राप्त हुआ है।

यह दोष Reddit, YouTube और CNET के स्वयं के मंचों पर अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा व्यापक रूप से उद्धृत किया गया था। सूट में यह भी कहा गया है कि अक्टूबर 2015 में, अमेरिकी वाहक स्प्रिंट खुदरा विक्रेताओं को स्प्रिंट से एक ज्ञापन प्राप्त हुआ था, जिसमें कहा गया है कि "LG G4 में एक हार्डवेयर इशू पहचाना गया है।" ज्ञापन ने कहा कि इस समस्या के लिए कोई वैकल्पिक हल नहीं है और LG इस मुद्दे के बारे में जानता है। उसी महीने में बाद में, LG ने V10 जारी किया, जिस में भी ये दोष था, और उपभोक्ताओं को सूचित नहीं किया।

जनवरी 2016 में, LG ने एंड्रॉइड अथॉरिटी को यह कहते हुए इस मुद्दे पर टिप्पणी की, "यह घटकों के बीच ढीले संपर्क" का परिणाम था।

धोखाधड़ी वाले फोन (और साथ ही कानूनी लागत) से पैसे खोने के अलावा, यह मुकदमा गर्वित वारंटी, धोखाधड़ी के व्यापार प्रथाओं, उपभोक्ता संरक्षण का उल्लंघन, अनुचित व्यापार और "ill " gotten लाभ। "

LG ने इस अनुरोध के लिए कोई टिप्पणी नहीं की है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.