डिजिटल इंडिया को बढावा देने के लिए BSNL देगा नॉन-इन्टरनेट सब्सक्राइबर्स को 1 GB डाटा

Samachar Jagat | Monday, 27 Mar 2017 04:51:50 PM
BSNL to provide 1 GB free data for non internet subscribers in a bid to promote Digital India

भारत संचार निगम लिमिटेड, एक राज्य की स्वामित्व वाली दूरसंचार कंपनी ने शनिवार को कहा कि यह सभी स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं जिनके पास बीएसएनएल कनेक्शन हैं, लेकिन वे कंपनी की डेटा सेवाओं का उपयोग नहीं कर रहे हैं, उनको 1 जीबी का मुफ्त डेटा प्रदान करेगा।

बीएसएनएल ने यहां एक बयान में कहा है कि उसने "डिजिटल इंडिया ड्राइव को बढ़ावा देने और प्रीपेड मोबाइल सेवाओं में इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को बढ़ाने के लिए स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए विशेष निःशुल्क पेशकश देने का निर्णय लिया है"।

आगे दूरसंचार कंपनी  कहा की यह प्रस्ताव pan India basis पर उपलब्ध होगा।

"पैन इंडिया के आधार पर बीएसएनएल ने उन स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए 1 जीबी मुफ्त डेटा प्रदान किया है जो बीएसएनएल जीएसएम डेटा सेवाओं का उपयोग नहीं कर रहे हैं। इस प्रस्ताव का इरादा बीएसएनएल नेटवर्क के इंटरनेट यूजर्स की संख्या को बढ़ावा देना है। "

हाल ही में बीएसएनएल ने अपने उपभोक्ताओं के लिए प्रति दिन 2 जीबी 3 जी डेटा की पेशकश की थी, जिसमें केवल 339 रुपये के लिए असीमित कॉलिंग भी शामिल थी। सरकारी दूरसंचार ऑपरेटर की ओर से यह कदम रिलायंस जियो से खतरे का सामना करने के लिए था। रिलायंस जियो 1 जीबी 4 जी डेटा प्रति दिन (आरटीपी) और 31 मार्च तक सभी नेटवर्क के लिए असीमित कॉलिंग ऑफर कर रहा है, इसलिए डेटा और असीमित कॉल्स ऑफर केवल 90 दिनों के लिए उपलब्ध था।

1 अप्रैल से, रिलायंस जियो ग्राहकों को jio प्राइम सर्विस चुनने के बाद 31 मार्च 2018 तक असीमित डाटा और कॉल मिलेंगे, एक बार पंजीकरण शुल्क के रूप में 99 रुपये और फर प्रतिमाह 303 रुपये दे कर। नई योजना के तहत बीएसएनएल के ग्राहकों को हर रोज़ दूसरे नेटवर्क पर 25 मिनट की मुफ्त कॉल मिल जाएगी और इसके बाद उन्हें मिनट के लिए फोन कॉल के लिए 25 पैसे का शुल्क लिया जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.