नयी टैक्सी बुकिंग ऐप "Baxi" देगी 7 भारतीय शहरो में रोड-साइड पिकअप की सर्विस

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2017 01:58:29 PM
'Baxi' to offer road-side pickup in seven Indian cities

दिल्ली और कुछ अन्य शहरों में अब लोगों को एक नए ऐप के लॉन्च हो जाने के साथ टैक्सियों का व्यापक विकल्प प्राप्त होगा, जो की उन्हें सड़क के किनारे से पिकअप और टैक्सी चालकों के लिए आयोग-फ्री पंजीकरण और नामांकन भी प्रदान करता है।

गुरुवार को दिल्ली, गाजियाबाद, गुरुग्राम, मुंबई, पुणे, चेन्नई और बेंगलुरु सहित सात शहरों में ये ऐप लॉन्च किया गया था।

टैक्सी ऐप "Baxi" में पहले से ही कुछ टैक्सी चालकों, जो पिछले टैक्सी एग्रीगेटर्स से जुड़ी वित्तीय समस्याओं की वजह से पिछले महीने काम में फंस गए थे शामिल हो गए है, यह टैक्सी ऐप निश्चित मूल्य प्रदान करता है - जिसका अर्थ है कोई वृद्धि मूल्य नहीं।

मुंबई में Baxi के शहर प्रमुख विनायक सावंत ने आईएएनएस को बताया, "टैक्सी के लिए मूल किराया 50 रुपए होगा, इसके अलावा 9 रूपये प्रति किमी और प्रतीक्षा शुल्क के रूप में 1 रुपए प्रति मिनट शुल्क लिया जाएगा।"

सावंत ने कहा कि ऐप लॉन्च होने से एक दिन पहले तक Baxi को मुंबई, दिल्ली, गुड़गांव और नोएडा में टैक्सी सहालको द्वारा लगभग 800 आवेदन प्राप्त हुए थे।

सावंत ने आईएएनएस से कहा, "हमने एनसीआर और मुंबई में कैब के लिए Baxi ऐप लॉन्च किया है, जो टैक्सी यूनियनों के साथ जुड़ने के साथ एक निशुल्क ऐप है। यह हड़ताल पर चले गए निराश चालकों का समर्थन करने के लिए बनाया गया था।"

मुंबई टैक्सी यूनियन से प्रफुल्ल शिंदे ने कहा कि उन्हें यह कदम उठाना पड़ा क्योंकि मौजूदा टैक्सी एग्रीगेटर्स उतना व्यवसाय नहीं दे रहे थे जितना उन्होंने वादा किया था।

शिंदे ने आईएएनएस से कहा, "उन्होंने शुरू में अच्छे कारोबार का वादा किया था लेकिन धीरे-धीरे बाजार पर कब्जा करने के बाद, उन्होंने अपनी खुद की टैक्सी शुरू की और कारोबार को बदलना शुरू कर दिया ... मुंबई में 7,000 से ज्यादा टैक्सी चालाक हैं, जिन्होंने नए प्लेटफार्म पर जाने का फैसला किया है"।

उनके अनुसार, ऐप सड़क के किनारों की पिकअप भी पेश करता है, जिसका अर्थ है कि कोई व्यक्ति फ़ोन के बिना कैब को किराए पर ले सकता है "कैब बुकिंग करते समय बहुत से लोग अपने फोन नंबर को साझा नहीं करना चाहते हैं।"

प्रमुख टैक्सी एग्रीगेटर्स से प्रतिस्पर्धा जो की कम दर पर सवारी ऑफर करते हैं, उनका जिक्र करते हुए, टैक्सी यूनियन के नेता ने कहा कि वे नए एप में बदलाव करने के लिए वह और अधिक चालकों पर भरोसा कर रहे थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.