नए टॉपिक्स, टूल्स और पसंदीदा जगहों के आधार पर जोड़े नए सर्च शॉर्टकट्स

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Mar 2017 01:52:42 PM
Based on places of interest, news topics and tools Google includes new search shortcuts

Google ने इंटरनेट के माध्यम से लोगों के भटकते ध्यान को और भी ज़्यादा बढावा देने के लिए अपनी सर्च एप (एंड्रॉइड और आईओएस के लिए) और Google.com दोनों के लिए एक नया उपकरण जारी किया है।

सर्च बार के नीचे स्थित यह फीचर एक icons की पंक्ति है जिसमें प्रासंगिक उपकरण और समाचार विषय शामिल होते हैं। यह आपको स्थानीय व्यवसाय जैसे की आपके आस-पास खाने और पीने की जगह, आस-पास के एटीएम और दिशाएं देखने की अनुमति देता है। 

साथ ही इसमें 'लाइफस्टाइल' श्रेणियां भी शामिल हैं, ताकि आप नवीनतम ट्रेंडिंग टीवी शो और आपके पड़ोस में चल रही फिल्मों के नाम और स्पोर्ट्स स्कोर का पता लगा सके। फिलहाल यह सिर्फ यूएस में उपलब्ध है। 

एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं को शॉर्टकट्स का एक अतिरिक्त सेट मिलता है, जिसमें टूल और गेम्स शामिल होते हैं, जैसे कि एक करेंसी कनवर्टर, एक इंटरनेट स्पीड टेस्ट, एक स्प्रिंग लेवल टूल, कार्ड गेम सॉलिटेयर और Tic-Tac-Toe आदि। 

Google के मुताबिक ये वन-टैप शॉर्टकट आपको आपके द्वारा ध्यान दिए जाने वाले विषयों के बारे में गहराई से खोज करने की अनुमति देते हैं। 

आप पहले से ही Google सर्च की मदद से इनमें से बहुत कुछ कर सकते हैं, लेकिन अब आपको संपूर्ण क्वेरी को टाइप करने की आवश्यकता नहीं होगी। उदाहरण के लिए- नजदीक के एटीएम या एनबीए अनुसूची की मैन्युअल रूप से खोज करने के बजाय बस एक टैप करना होगा।

अगर आपके पास अपने फोन में Google असिस्टेंट है (या तो एलो एप के माध्यम से या Google पिक्सल फोन और एलजी जी6 की तरह मूल रूप से), तो यह आपको अपनी आवाज़ के माध्यम से अपनी क्वेरी को बताने की मेहनत से बचाएगाI

फिर से आपको बता दे की ये फीचर्स गूगल के सर्च बार के बिल्कुल नीचे ही है इसीलिए अगर आप शुरुआत करना चाहते है तो अपनी उत्सकता के विषय वाले आइकॉन पर बस एक बार टैप कर दें।

Google अभी और भी अधिक शॉर्टकट लॉन्च करने जा रहा है जो कि प्रमुख कार्यक्रमों के अनुरूप है, जैसे कि एनबीए फाइनल, जो जल्द ही लॉन्च किया जाने वाला है। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.