iPhone 8 में lighting पोर्ट को हटाने वाली बात मात्र थी एक अपवाह: रिपोर्ट

Samachar Jagat | Saturday, 04 Mar 2017 02:59:59 PM
Apple unlikely to switch to USB-C on the iPhone 8 because you can’t have nice things

इस हफ्ते के पिछले दिनों में हमने Wall Street Journal की रिपोर्ट के अनुसार सुना था कि apple अपने नेक्स्ट जनरेशन iPhone में USB-C पोर्ट को जोड़ने के लिए अपने फ़ोन से लाइटिंग पोर्ट को हटा सकता है। लेकिन शायद हमारा समय से पहले उत्साहित होना गलत था। 

आदरणीय apple विश्लेषक Ming-Chi Kuo ने आज इस बात पर प्रकाश डाला और कहा कि नेक्स्ट जनरेशन के सभी iPhone में लाइटिंग पोर्ट बरकरार रहेगा। इसके बजाय iPhone में कुछ इंटर्नल या आंतरिक बदलाव किये जा सकतें है जिस से कि आपका फ़ोन बहुत ही जल्दी चार्ज हो पायेगा। 

कुछ हार्डवेयर ट्वीक्स के माध्यम से आपको apple के iPhones में  USB Type -C जैसी श्रमताएं और खूबियां मिलेगी लेकिन उनका लाइटिंग पोर्ट बरक़रार ही रहेगा।9to5Mac की टिप्पणी के अनुसार अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि इस अपवाह का पिछली बार वाली वायरलेस चार्जिंग रिपोर्ट से कोई लेना देना है या नहीं। 

kuo ने आगे उल्लेख करते हुए कहा कि USB-C के लिए लाइटिंग पोर्ट को हटाने वाली बात मात्र एक अपवाह थी,इस रिपोर्ट में यह नहीं बताया गया है कि USB -C का एडॉप्शन फ़ोन में किस प्रकार किया जाएगा और कैसे ये फ़ोन में फिट बैठेगा साथ ही साथ ये किस तरह Apple और आने वाले iPads इसको लाइनअप करेंगे। 

अभी के लिए Kuo ने दो बातों का खुलासा किया है कि लाइटिंग पोर्ट्स फ़ोन में बरक़रार रहेंगे और टेक्नोलॉजी के कॉम्पैक्ट साइज को भी बरकरार ही रखा जाएगा।इस से apple को अपने स्मॉलर बॉडी में ही बहुत सी टेक्नोलॉजीज को शामिल करना पड़ेगा। 

जैसा कि हमने अपने पिछले कवरेज़ में बताया कि apple अपने लाइसेंस डील्स का ध्यान ना रखते हुए कुछ अलग करने की सोच रहा है वो निश्चय ही गलत था, MacBook pros के मामले में USB-C का इस्तेमाल समझ आता है खासकर के तब जब स्विच यूज़र्स को एक ही केबल के माध्यम से फ़ोन्स और लैपटॉप को चार्ज करने की अनुमति देता है। 

लेकिन किसी भी मामले में कुछ कहने से पहले हमे लगभग 1 साल का इंतज़ार करना पड़ेगा कि Apple अपने iPhones में यूज़र्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अपने डिजाईन में कोई बदलाव करता है या नहीं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.