एप्पल की नयी विडियो शेयरिंग ऍप "Clips" का लीजिये आप भी आनन्द

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Mar 2017 01:31:39 PM
Apple’s new video sharing app is called Clips

आज एप्पल के लिए बहुत बड़ा दिन है, एप्पल ने अपने नए IPads और 2 खास एडिशन्स IPhones लॉन्च किए हैं। सोने पर सुहागा यह है कि एप्पल ने अपनी वीडियो शेयरिंग एेप की घोषणा की थी वो अब आपको उपलब्ध हो पाएगी। एप्पल की इस शेयरिंग एेप का नाम 'Clips' है।  

Clips की पिछले गर्मियों में घोषणा की थी। ये ऐप कुछ हद तक स्नैपचैट, इंस्टाग्राम, vine, Prisma और iMovie की तरह ही है। यह एप्पल की कैमरा एप्लिकेशन से बिलकुल अलग और सेपरेट है और iPhone तथा iPad के लिए उपलब्ध है।

जानिए क्या खास है इस ऐप में...

इस एेप की मदद से आप अपनी तस्वीरों और वीडियो को रूपांतरण, ओवरले और फ़िल्टर कर एडिट भी कर सकते हैं। 

यह बहुत से वीडियो एडिटिंग फीचर्स के साथ आती है, इनमें से एक फीचर की मदद से आप बहुत से वीडियो क्लिप्स को एक साथ ज्वाइन कर सकते हैं और एक लॉन्गर नैरेटिव बना सकते हैं। 

यद्धपि इसकी लेंथ सीमित ही है, वीडियो क्लिप्स 30 मिनट लंबी हो सकती है जिसमें उत्पाद लंबाई 60 मिनट तक की होगी।

इन क्लिप्स की मदद से आप अपने कंटेंट को किसी भी एेप पर शेयर कर सकते हैं। हालांकि आश्चर्यजनक रूप से, यह एप आपको  iMessage का उपयोग करने की ओर इशारा करती है। 

Verge’s Lauren Goode के अनुसार, यदि आप अपने iMessage कॉन्टेक्ट्स के फ्रैंड्स का कोई वीडियो बनाते हैं, तो यह सुझाव देंगे कि आप उनके साथ क्लिप को शेयर करें। यह एेप वीडियो में पाए गए चेहरों को एक विशेष अल्गोरिथम के माध्यम से पहचानती है और आपको सुझाव देती है।

यह निश्चित रूप से काफी दिलचस्प है। यद्यपि इसमें सोशल एलिमेंट की कमी है, इसका मतलब है कि मौजूदा वीडियो ऍप्स के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए यह ऐप संघर्ष कर सकती है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.