ऐप्पल अब भारत में बनाना शुरू करेगा iPhones

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2017 04:13:46 PM
Apple reportedly to start producing iPhones in India

द वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, अगले दो महीनों में ऐप्पल भारत में आईफोन का निर्माण शुरू कर देंगे। निर्माण की ड्यूटीज विस्टर्न कॉर्प को दी जाएगी, जो कथित तौर पर अगले चार से छह सप्ताह में आईफोन 6 और 6 एस मॉडल का निर्माण शुरू कर देगी, और लगभग तीन महीनों में आईफोन एसई उपकरणों का उत्पादन करना शुरू कर देगी।

ना तो ऐप्पल और ना ही विस्ट्रॉन ने भारत में विस्तार के लिए किसी कंपनी की विशिष्ट योजनाओं के विवरण के बारे में टिप्पणी के लिए डब्ल्यूएसजे के अनुरोधों पर प्रतिक्रिया दी। भारत में विनिर्माण संयंत्रों को जोड़ने से देश में ऐप्पल के लोकप्रिय स्मार्टफोन की कीमत कम हो सकती है, जो कि अभी डब्लूएसजे के मुताबिक़ बाजार में 5 प्रतिशत से भी काम का हिस्सेदार है।

लेकिन ऐसा लगता है कि ऐप्पल भारत में ऑपरेशंस का विस्तार करने के लिए तैयार है। हालाँकि अफवाहें होने के बावजूद की कंपनी इस तरह के कदम पर विचार कर रही है, और अपने राष्ट्रपति अभियान के सुझावों में डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा बार बार ये कहे जाने के बाद की ऐप्पल ने अपना निर्माण रहा है, अभी तक इस बात का कोई संकेत नहीं है कि कंपनी जल्द ही अमेरिका में भी इसी तरह के विस्तार का काम कर रही है।



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.