एपल ने जारी किए सभी डिवाइसों के अपडेट

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Mar 2017 03:13:50 AM
Apple release iOS 10.3, MacOS 10.12.4, watchOS 3.2, tvOS 10.2

प्रमुख टेक कंपनी एपल ने अपनी सभी डिवाइसों के लिए चार नए ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए चार नए वर्जन (संस्करण)  जारी किए हैं। ये संस्करण आईओएस 10.3, मैकओएस 10.12.4, वॉचओएस3.2 और टीवीओएस 10.2 हैं। ये अपडेट के साथ काफी महत्वपूर्ण है।

आईओएस 10.3 के साथ शुरू करें। नया वर्जन माई एयरपोड्स को खोजकर जोड़ता है। आप नए फीचर से क्या उम्मीद कर सकते हैं। आप उन्हें मैप पर देख सकते है, यदि वे आईओएस डिवाइस से जुड़े हुए हैं। यदि वे आपके आसपास नहीं है, तो आप अपने फोन को आपके आईपोड्स से अंतिम बार कनेक्ट होने की लोकेशन को देख सकते हैं।

आईओएस 10.3 के साथ एपल का ऐप स्टोर में मूल समीक्षा के संकेतो और डेवलपर्स के लिए उत्तर देने की क्षमता के साथ रेटिंग को पुनर्विचार करना है। आईओएस 10.3 नया सिरी फीचर्स को भी जोड़ा गया है, जैसै क्रिकेट स्पोर्ट्स स्कोर। इसमें कई सुधार भी किए गए हैं, जैसे थ्रेड व्यू में मेल और डायनामिक ऐप।

और अंतिम एपल गुप्त रूप से एपीएफएस, नई फाइल सिस्टम के लिए सभी आईओएस डिवाइसों अपडेट कर रहा है। यह उपभोगक्ताओं के लिए पुरी तरह से पारदर्शी होना चाहिए, लेकिन यह एक बड़ा बदलाव है क्योंकि नए फाइल सिस्टम में मोबाइल पर काम करने का डिजाइन, फ्लैश मैमोरी के साथ हमेशा चालू डिवाइस हैं।

वॉच ओएस 3.2 में एपल अंततः सिरी अपडेट कर रहा है ताकि आप अपने फोन पर सिरी का उपयोग तीसरी पार्टी ऐप्स की तरह कर सकें। उदाहरण के तौर, आप अपने एपल वॉच से वॉट्सएप का उपयोग करने वाले किसी व्यक्ति को लिफ्ट या कॉल कर सकते हैं। इसमें नया थिएटर बटन भी है, जो मूवी थियटर में स्क्रीन को डार्क बनाता है।

मैक ओएस पर एपल रात्री शिफ्ट ला रहा है। जैसे एफ.लक्स, यह रात में गर्म रंगों अनुकूलन करता है। यह आपकी निंद को सुधार करना चाहिए। मैकओएस और आईओएस पर आईवर्क में वास्तविक समय सहयोग बीटा से  बाहर है।

टीवी ओएस 10.2 एपल डिवाइस पर फिल्म किराए पर करने की क्षमता को छोड़कर अधिक नहीं जोड़ता और इसे कोई दूसरा देखता है, जैसे आपका एपल टीवी। यह एक लंबी अतिदेय सुविधा है।

हमेशा की तरह आपको अपनी डिवाइस अपडेट करने से पहले आईकलाउड या आपके कंप्यूटर पर बैकअप करना चाहिए। यह आपके आईओएस डिवाइस के लिए विशेष रूप से सच है, क्योंकि नए फाइल सिस्टम में बड़ा बदलाव हुआ है।

अपने आईफोन या आईपैड को अपडेट करने के लिए सेटिंग ऐप में जाएं। मैक ओएस अपडेट करने के लिए मैक ऐप स्टोर खोलें। एपल वॉच अपडेट करने के लिए अपने आईफोन पर वॉच ऐप खोलें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.