Apple के आगामी आईफोन में सामान्य से अधिक की देरी होना संभव

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Apr 2017 08:48:04 AM
Apple might make you wait unusually long to get the new iPhone

Apple अपने जबरदस्त फोनों के लिए मशहूर है, देश विदेश में Apple को काफी पसंद किया जाता है, और यह समय सयम पर अपने आईफोन की नयी रेंज प्रस्तुत करता ही रहता है. लेकिन इस बार सारे संकेत यह दर्शातें हैं कि Apple के अगली जनरेशन के आईफोन के लिए आपको सामान्य से कहीं अधिक इंतज़ार करना पड़ सकता है.  

9to5Mac की रिपोर्ट है कि KGI सिक्योरिटीज़ के Apple विश्लेषक Ming-Chi Kuo के अनुमान के अनुसार क्यूपर्टिनो हेवीवेट ने आगामी आईफोन के लिए बड़े पैमाने पर OLED स्क्रीन का उत्पादन शुरू कर दिया है, जिसमें कुछ विलंब या देरी हो सकती है. जैसा कि कई रिपोर्ट्स में हमारे सामने आया है कि एप्पल का आगामी आईफोन OLED स्क्रीन के साथ होगा। 

विश्लेषक का दावा है कि इस प्रोडक्शन के चलते स्टैंडर्ड टाइमफ्रेम में अगस्त/सितम्बर के बजाय अक्टूबर/नवंबर तक की देरी हो सकती है. हालाकिं वे अभी भी 7S के मॉडल को समय पर आने की उम्मीद करते हैं. 

Kuo के अनुसार बहुत से नए कंपोनेंट्स जैसे कस्टम OLED पैनल्स, नए 3D टच Modules और 3D सेंसिंग कैमरों आदि के इस्तेमाल से सप्लाई चेन में कई समस्याएं हो सकती है, जिस से कि देरी होना संभव है.  

यह रिपोर्ट इन्वेस्टमेंट बैंकिंग फर्म Drexel Hamilton की रिपोर्ट से मेल खाती है जिसने आगामी आईफोन के देरी से आने की बात कही थी. 

Kuo ने यह भी अनुमान लगाया है कि आईफोन की देरी Apple के कैलेंडर वर्ष की बिक्री में भी गिरावट आएगी, जिस से कि बहुत से अन्य प्रतिद्वन्दी मौके का फायदा उठा सकतें हैं. गौरतलब है कि देश विदेश में बहुत से ऐसे प्रतिद्वंदी है जो एप्पल को मात दे सकतें हैं. 

इन घटनाक्रमों को ध्यान में रखते हुए, KGI सिक्योरिटीज ने अपने शिपमेंट पूर्वानुमान (इटरेटिव 7S मॉडल्स के साथ-साथ सभी नए आईफोन 8 सहित) को 110 मिलियन से 80-90 मिलियन यूनिट तक घटा दिया है।

फिर भी एप्पल से उम्मीद की जा रही है कि Apple अपने नए आईफोन की घोषणा सितम्बर में होने वाले अपने सिग्नेचर इवेंट में कर सकता है. लेकिन फिर भी वक्त से पहले हम कुछ भी नहीं कह सकतें हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.