apple ने किया डेब्यू एक नयी होम वेबसाइट का , देखिये किस प्रकार इसके डिवाइसेस काम करेंगे आपके स्मार्ट होम में

Samachar Jagat | Friday, 03 Mar 2017 12:26:53 PM
Apple debuts a new Home app website to show how its devices work in a smart home

Apple ने अपने iOS और Apple tv के लिए होम ऑटोमेशन श्रमताओं को जोड़ने हेतु अपनी एक नयी वेबसाइट को अपडेट किया है जो कि इसके होमकिट सॉफ्टवेयर और उस से जुडी होम ऍप्स के लिए है।पेज ने अभी एक 45 सेकंड का विडियो भी इसमें जोड़ा है जो iOS के लिए होम ऍप्स को दर्शाता है,इसमें एक औरत अपने फ़ोन के माध्यम से बहुत से डिवाइसेस को ऑपरेट करती हुई नज़र आती है। थेर्मोस्टेट के लिए लिरिक्स,Kwikset स्मार्ट लॉक और iHome स्मार्ट प्लग आदि इसकी सुविधाओं में शामिल है। 

ये विडियो women's डे के उपलक्ष्य में है। इस विडियो में महिला सुबह सो कर उठती है और siri को गुड मॉर्निंग कहती है जिस से छत का पंखा चलने लगता है और पर्दे हट जातें है। उसके बाद वह अपनी होम ऍप सीन पर "ब्रेकफास्ट टाइम" पर क्लिक करती है तो इस से कॉफ़ी मेकर स्टार्ट हो जाता है। उसके बाद महिला थेर्मोस्टेट के टेम्परेचर को बदलती है, घर को लॉक करती है और ac को ऑफ करती है। 

जब वो वापस घर आती है तो iPhone की स्क्रीन पर "I m Home" पर टैप करती है, जिस से घर की लाइट्स ऑन हो जाती है और पर्दे भी फिर से खुल जातें है।इसी के साथ उस महिला को siri के माध्यम से apple tv पर मूवीज देखते और अन्य कमांड्स के लिए iPad Pro का इस्तेमाल करते हुए भी दिखाया गया है।

इस विडियो को दिखाने का उद्देश्य लोगों को ये जताना है कि स्मार्ट होम में जिंदगी कैसी होती है,और एप्पल के प्रोडक्ट्स किस प्रकार से आपको ऐसी स्मार्ट लाइफ दे सकतें है। 

हालाकिं कंज़्यूमर्स के लिए सबसे अहम चुनौती यह है कि की home डिवाइसेस को कनेक्ट करने वाले  डिवाइसेस काफी महँगे है। और अपने घर के पर्दों को हटाना और कॉफ़ी मेकर को ऑन करने का काम इतना भी मुश्किल नही है। 

नयी वेबसाइट में आपको होम ऍप से जुड़े बहुत से अन्य फीचर्स के बारे में बताने के लिए अलग अलग सेक्शन भी दिए गये है। एक सेक्शन में यह बताया गया है कि apple 50 अलग अलग ब्रांड के डिवाइसेस को कनेक्ट करने के लिए किस प्रकार अनुकूल साबित हो सकता है। एक अन्य सेक्शन में यह दर्शाया गया है कि ये होम ऍप आपके कमरे के अलग अलग डिवाइसेस के साथ किस प्रकार से काम करती है। और तीसरे सेक्शन में "scene" के बारे में बताया गया है जिसके बारे में हम आपको पहले ही बता चुकें है।इस वेबसाइट का उद्देश्य यह दिखाना है कि किस प्रकार आप अपने एक्शन्स से इन डिवाइसेस को ऑपरेट कर सकतें है।  

अन्य सेक्शन में Siri इंटीग्रेशन से जुडी डिटेल्स है जो कि होमकिट इनेबल्ड प्रोडक्ट्स के साथ है।इसमें अलग अलग कमांड्स के बारे में भी दर्शाया गया है। और अंतिम सेक्शन्स में ये दर्शाया गया है कि Apple tv किस प्रकार आपके घर का हब बन सकता है और आप आपके घर के डिवाइसेस को iOS डिवाइसेस के माध्यम से एक्सेस कर सकतें हैं।

इस नयी साइट का लेआउट Apple के अन्य pages के समान ही है।और ये ऐसे समय पर आयी है जब Apple स्मार्ट होम स्पेस के लिए अन्य प्रतियोगियों के साथ लड़ रहा है।


 Amazon’s Alexa प्लेटफार्म का धन्यवाद करना चाहिए कि उन्होंने इको स्पीकर लाइन को सन्निहित किया। अमेज़न एक उपभोक्ता के अनुकूल पेशकश के द्वारा spaces में प्रवेश ले पाया। वॉइस कंप्यूटिंग प्लेटफार्म,गाने सुनना,और अन्य ऍप्स का इस्तेमाल इसमें शामिल है। लेकिन साथ ही साथ अमेज़न को ऐसी पोजीशन भी मिली के apple और अन्य डिवाइसेज़ से बढ़ कर एक सेंट्रलाइज़्ड हब भी बन सकता है जो कि आपके होम डिवाइसेस को बिना iOS और Apple टीवी के बिना भी मैनेज कर सकता है। 


 



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.