व्हाट्सएप पर यूं भेज सकते हैं किसी भी फॉर्मेट की फाइल

Samachar Jagat | Friday, 02 Jun 2017 09:54:57 AM
Any format file can be sent on whatsapp

जयपुर।  व्हाट्सएप की उपयोगिता लगातार बढ़ती जा रही है, लेकिन इसकी एक कमी कई यूजर्स को खलती है। यह कमी है चुनिंदा फॉर्मेट की फाइलों का ही ट्रांसफर होना। हालांकि अब थर्ड पार्टी एप के जरिए इस समस्या का हल निकाल लिया गया है। मालूम हो, अब तक व्हाट्सएप पर पीडीएफ और डीओसी फाइलें भी भेजी जा सकती थीं। अब सेंड अनी फाइल एप के जरिए किसी भी फॉर्मेट की फाइल को भेजा जा सकेगा। यह एप एंड्राइड पर उपलब्ध है।

अपनाएं ये दो तरीके
1. पहला तरीका यह है कि आप फाइनल मैनेजर पर जाएं। यहां से अपनी फाइल को सेंड अनी फाइल  पर सेंड करें। यह एप फाइल को प्रोसेस करेगा और फिर आप व्हाट्सएप पर किसी को भी भेज सकते हैं।

2. दूसरा तरीका यह है कि ‘सेंड अनी फाइल’ पर जाकर उस फाइल को चुना जाए जिसे प्रोसेस करना है। फाइल के रूप में लिस्टेड हो जाएगी, जिसे व्हाट्सएप पर भेजा जा सकेगा।

यह रहेगा फाइल रिसीव करने का तरीका
यदि आपको किसी ने सेंड अनी फाइल  एप का उपयोग कर फाइल भेजी है तो आप इस एप के जरिए फाइल ओपन कर सकते हैंं। फाइल एसडी कार्ड फोल्डर में सेव हो जाएगी। सेंड अनी फाइल एप बनाने वालों का दावा है कि इसका उपयोग कर यूजर सभी इमेज फॉर्मेट के अलावा .भ्द्बध्, .न्थन्, .थफ्द्ब फाइलें भी भेज सकेंगे। इस एप को न केवल व्हाट्सएप, बल्कि फेसबुक मैसेंजर, हाईक और अन्य चैभटग एप पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.