Android O का प्रीव्यू अबसे होगा उपलब्ध

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Mar 2017 10:58:10 AM
Android O preview is now available (if you’re brave enough to flash)

यह कल की ही बात लगती है जब हम एंड्राइड Nougat के लिए एक नाम तलाशने की कोशिश कर रहे थे (क्या आपको याद जब हम आशा कर रहे थे कि इसका नाम Nutella हो सकता है)लेकिन गूगल ने इसका नाम कुछ और ही रखा:Android O अबसे डेवलपर्स के लिए उपलब्ध है। 

अभी इसके निर्माण के बारे में बताने के लिए पर्याप्त रिपोर्ट उपलब्ध नहीं है,लेकिन यह मुख्य रूप से डेवलपर्स के लिए बैकग्राउंड के बदलाव को शामिल करना है।फिर भी ध्यान देने योग्य भी कुछ अप्डेट्स है:

* सबसे दिलचस्प picture-in-picture मोड है,जिसकी मदद से आप अन्य एप्प्स का इस्तेमाल करते हुए विडियो देख सकतें है।

*अब से डेवलपर्स के लिए वाइड कलर gamut ऑप्शन भी उपलब्ध होगा जिसकी मदद से आप AdobeRGB,Pro Photo RGB DCI-P3 आदि के साथ अन्य कई स्क्रीन्स का अपने फ़ोन में फायदा उठा सकतें है।

*यूज़र्स अब से नोटिफिकेशन्स को स्नूज़ कर सकतें है जिस से वे बाद में फिर से अपीयर हो जाएंगे। 

*अडैप्टिव आइकन्स की मदद से डिवाइस में शेप्स को चेंज किया जा सकता है(उदाहरण के लिए सर्किल vs स्क्वायर,)और साथ ही साथ एंड्राइड एनिमेशन्स के लिए विज़ुअल इफेक्ट्स को भी सपोर्ट किया जा सकेगा। 

*एप्स किसी विशिष्ट कार्यों के लिए शॉर्टकट्स को पिन कर सकती है। उदहारण के लिए आप एक आइकन को अपनी जॉब के लिए डायरेक्ट नेविगेट कर सकतें है और वो आपको आपकी होम स्क्रीन पर शो होगा।

बदलावों की सम्पूर्ण सूचि यहाँ है। 

पिछले साल के विपरीत, जब उसने एंड्रॉइड बीटा प्रोग्राम शुरू किया, तो Google शुरुआत में व्यापक सार्वजनिक करने के लिए एंड्रॉइड ओ उपलब्ध नहीं कर रहा है (सार्वजनिक बीटा मे या जून में आना चाहिए)।

os को 4 developer preview  के लिए तैयार किया गया है।

अगर आप इसे इनस्टॉल करना चाहतें है तो आपको इसे मैनुअली पूरा खत्म करना होगा।और आपको कुछ सपोर्टेड डिवाइसेस का भी इस्तेमाल करना होगा जो कि है Nexus 5x, Nexus 6P, Nexus Player, Pixel C, Pixel, और Pixel XL। 

पब्लिक बीटा मई में उपलब्ध होगा,और O का फाइनल रिलीज़ Q3 में होगा।इस बीच, यदि आप डिवाइस को फ़्लैश करने के लिए जानकार या पर्याप्त साहसी है तो , गूगल डेवलेपर्स पेज पर जा सकतें है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.